होम / दिल्ली: आसमान में बादल तो छाए रहेंगे लेकिन बारिश होने के आसार नहीं

दिल्ली: आसमान में बादल तो छाए रहेंगे लेकिन बारिश होने के आसार नहीं

Rizwana • LAST UPDATED : January 26, 2023, 1:52 pm IST
दिल्ली: आसमान में बादल तो छाए रहेंगे लेकिन बारिश होने के आसार नहीं

आज पूरे भारत देश में गणतंत्र दिवस की धूम है और दिल्ली का कर्तव्य पथ भारत की आन-बान और शान की झलक दिखाने के लिए तैयार है। गणतंत्र दिवस समारोह पर मौसम की मार पड़ेगी या नहीं, इसे लेकर भी मौसम विभाग का अलर्ट आ गया है। मौसम विभाग की मानें तो गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के आसमानों में बादल तो छाए रहेंगे, मगर बारिश होने के आसार नहीं हैं। मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि आईएमडी के मुताबिक, गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी के आसमान में बादल छाए रहने और मध्यम स्तर का कोहरा रहने का अनुमान जताया गया है। इस दौरान दृश्यता का स्तर 200 मीटर तक रह सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि न्यूनतम और अधिकतम तापमान नौ और 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है।

एक अधिकारी ने बताया, बृहस्पतिवार सुबह शहर में मध्यम स्तर का कोहरा छाया रह सकता है। दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे। विभाग के अनुसार, ‘बहुत घना’ कोहरा होने पर दृश्यता 0 से 50 मीटर के बीच होती है, जबकि घना कोहरा होने पर 51 से 200 मीटर और मध्यम कोहरा होने पर 201 से 500 मीटर होती है। दिल्ली में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा था। 29 जनवरी को हो सकती है हल्की बारिश: अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। विभाग ने बताया कि नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण 29 जनवरी को हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में इस बार सर्दी के मौसम में अब तक बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग ने इसके लिए नवंबर और दिसंबर में मजबूत पश्चिमी विक्षोभ की कमी को जिम्मेदार ठहराया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT