होम / Dia Mirza Birthday पहली फिल्म से ही सबको बना लिया था अपना दीवाना

Dia Mirza Birthday पहली फिल्म से ही सबको बना लिया था अपना दीवाना

Prachi • LAST UPDATED : December 9, 2021, 3:55 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Dia Mirza Birthday: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक दीया मिर्जा (Dia Mirza) आज भी अपनी मासूमियत से लोगों को अपना दीवाना बना लेती हैं। दीया ने इंडस्ट्री से फिलहाल दूरी बनाई हुई है मगर आज भी वह अपने फैंस के बीच उतनी ही फेमस हैं जितनी पहले थी। सुपरहिट फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस दीया मिर्जा 40 साल की हो गई हैं। 9 दिसंबर, 1981 को हैदराबाद में पैदा हुईं दीया मिर्जा अपनी प्रोफेशनल लाइफ से कहीं ज्यादा पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहीं। दीया मिर्जा ने 10 महीने पहले ही अपने पहले पति साहिल संघा को तलाक देकर बिजनेसमैन वैभव रेखी से दूसरी शादी कर ली।

शादी के कुछ दिनों बाद ही दीया मिर्जा ने पुरुषों के प्राइवेट पार्ट को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था। 15 फरवरी, 2021 को दीया मिर्जा ने वैभव रेखी से शादी की। बता दें कि दीया मिर्जा ने शादी के 3 महीने बाद ही 14 मई को एक प्री-मैच्योर बेटे को जन्म दिया। बेटा होने के 2 महीने बाद इसकी जानकारी उन्होंने फैन्स के साथ शेयर की थी। हालांकि, उन्होंने बेटे के जन्म की खबर 15 जुलाई को फैंस के साथ शेयर की थी। बता दें कि दीया मिर्जा की पहली शादी अक्टूबर, 2014 में प्रोड्यूसर साहिल संघा से हुई थी। हालांकि शादी के करीब 5 साल बाद ही अगस्त, 2019 में दोनों का तलाक हो गया।

(Dia Mirza Birthday) ‘रहना है तेरे दिल में’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की

दीया मिर्जा और साहिल संघा की शादी टूटने की आखिर क्या वजह रही इसको लेकर दोनों ने कभी खुलकर कुछ नहीं कहा। दीया मिर्जा ने अपने पति साहिल संघा के साथ अपना रिश्ता खत्म होने पर कहा था- मेरे माता-पिता 34 साल पहले ही अलग हो गए थे। ऐसे में जब मेरी शादी टूटने की बारी आई तो मैंने खुद से ही कहा कि जब मैं साढ़े चार साल की उम्र में अपने पेरेंट्स के अलग होने का दर्द झेल सकती हूं तो 37 की उम्र में अपने तलाक से क्यों नहीं उबर पाऊंगी? दीया मिर्जा ने कहा था- औरत और मर्द अक्सर ऐसे फैसले लेने से बचते हैं क्योंकि उन्हें डर लगता है, आपके अंदर यह हिम्मत होनी चाहिए कि यह वक्त भी बीत जाएगा।

बता दें कि तलाक के बाद दीया ने अपनी एक फोटो शेयर करते हुए लिखा था- जिंदगी में कभी भी तूफानों के थमने का इंतजार मत करो, बारिश में जमकर झूमना सीखो। मिस एशिया पेसेफिक (2000) का खिताब जीतने के बाद दीया मिर्जा  ने 2001 में आई फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की। उन्होंने ‘दीवानापन’ (2001), ‘तुमको ना भूल पाएंगे’ (2002) ‘दम’ (2003), ‘तुमसा नहीं देखा’ (2004), ‘ब्लैकमेल’ (2004), ‘हम तुम और गोस्ट’ (2010) और संजू (2018) और थप्पड़ सहित कई फिल्मों में काम किया है। आपको बता दें दीया मिर्जा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी कदम रख चुकी हैं। उनकी वेब सीरीज काफिर रिलीज हो चुकी है। इस सीरीज में उनके साथ मोहित रैना लीड रोल में नजर आए थे। इस सीरीज को काफी पसंद किया गया था।

Also Read : Shatrughan Sinha Birthday बॉलीवुड के शॉटगन मैन आज मना रहे हैं अपना 76th बर्थडे

Also Read: Katrina Kaif And Vicky Kaushal Wedding Update विक्की कौशल 7 घोड़ियों के विशाल रथ पर बैठ एंट्री करेंगे 

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.