होम / Dress Shopping Tips: खूबसूरती में लगाने हैं चार चांद तो फेसकट के हिसाब से चुनें ड्रेस

Dress Shopping Tips: खूबसूरती में लगाने हैं चार चांद तो फेसकट के हिसाब से चुनें ड्रेस

Suman Tiwari • LAST UPDATED : January 29, 2022, 4:10 pm IST
ADVERTISEMENT
Dress Shopping Tips: खूबसूरती में लगाने हैं चार चांद तो फेसकट के हिसाब से चुनें ड्रेस

Dress Shopping Tips

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Dress Shopping Tips: महिलाओं को आफिस, घर, पार्टी में जाने के लिए हर समय अलग-अलग डेस पहनने का शौक रहता है। एक दिन में कम-कम महिलाएं दो से तीन जोड़ी ड्रेस बदलती हैं। लेकिन वही ड्रेस फैब्रिक, फिटिंग, ट्रेंड और लुक्स के हिसाब से ड्रेस नहीं हो तो किसी पार्टी आदि में पहनने का मन भी नहीं करता है। इसलिए घर के बड़ों का कहना होता है कि जो भी चीज खरीदो उसे सौ बार देख कर खरीदनी चाहिए। हम आपको यहां ये बताना चाहते हैं कि अगर आप भी कोई ड्रेस को पसंद करते हैं तो अपने बॉडी शेप और (face cut) फेस कट के हिसाब से ड्रेस को चुने। आइए जानते हैं कौन से फेस में कौन से कट की ड्रेस सही लगेगी। (face cut and how to choose neckline)

Dress Shopping Tips

लॉन्ग फेसेस (Dress Shopping Tips)

जिन महिलाओं का (long face) लंबा चेहरा होता है उनमें जॉ-लाइन तो दिखती ही है। ऐसी से फेस कट वाली यंग वुमन ड्रेस लेने के दौरान बोटनैक, काव्ल नेक, सबरीना (boatneck, cowl neck, sabrina) और पोर्ट्रेट जैसे नेकलाइन चुन सकती हैं। इन सारी नैकलाइन में बॉडी अच्छी दिखेगी और ड्रेस फेस कट को भी कॉम्प्लीमेंट करेगी।

Dress Shopping Tips

जॉ-लाइन शार्प

जिनकी जॉ-लाइन शार्प (jaw-line sharp) होती है और चेहरे पर थोड़ा सा भी फैट नहीं होता है, उनके फेस कट को एंगुलर फेस कट कहा जाता है। ऐसी महिलाओं को अपने लिए ड्रेस चुनते समय डीप सबरीना, स्वीटहार्ट, काव्ल नैक और स्कूप जैसी नैक शेप में बनी ड्रेस लेनी चाहिए। उनके फेस के हिसाब से ये ड्रेस उनपर फबेंगे। डीप सबरीना ब्रॉड नैक होता है, जबकि काव्ल नैक में गला पूरी तरह बंद होता है।

Dress Shopping Tips

राउंड फेसेस (Dress Shopping Tips)

जिन महिलाओं का फेस कट (round face) गोल और भरा-भरा हो, वे राउंड नैक की केटेगरी में आएंगी। उनके लिए स्वीटहार्ट, एंपायर, वी नैक, क्वीन एनी जैसे नैक शेप अच्छे माने जाते हैं। जिनकी गर्दन ज्यादा लंबी न हो, वे भी इन नैकलाइन को चुनकर अपने लुक को बेहतर बना सकती हैं।

Dress Shopping Tips

READ ALSO: Home Beauty Care With Lal Chandan: लाल चंदन से चेहरे पर लाएं निखार

READ ALSO : Tips of Avoid Panic : घबराहट से निजात पाने के उपाय साथ ही रखे सावधानियां

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT