होम / Durg Gramin Vidhan Sabha Seat: दुर्ग ग्रामीण सीट पर गृहमंत्री साहू को मिलेगी इस प्रत्याशी से ठक्कर, जानें क्या कहता है इतिहास

Durg Gramin Vidhan Sabha Seat: दुर्ग ग्रामीण सीट पर गृहमंत्री साहू को मिलेगी इस प्रत्याशी से ठक्कर, जानें क्या कहता है इतिहास

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 6, 2023, 1:52 pm IST

Durg Gramin Assembly Seat

India News (इंडिया न्यूज़), Durg Gramin Assembly Seat: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए सभी दल इस वक्त मैदान में हैं और एड़ी चोटी का जोर लगा रहें हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां ने प्रदेश की सभी VVIP सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जिन सीटों पर राजनीति इधर-उधर गुजरती है। इसमें एक दुर्ग ग्रामीण विधानसभा सीट भी है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरणों में होने हैं और इस सीट के लिए 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। इस सीट से जहां एक बार फिर ताम्रध्वज साहू अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। हम आपकों बताएंगे की दुर्ग ग्रामीण विधानसभा सीट पर विपाक्षी पार्टी ने साहू के सामने किसे मैदान पर उतारा है।

कौन है इस सीट से उम्मीदवार?

दुर्ग ग्रामीण से कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले इस सीट से ताम्रध्वज साहू ने शानदार जीत दर्ज की थी। बता दें कि ताम्रध्वज साहू छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री के साथ-साथ जेल, लोक निर्माण विभाग, पर्यटन और धर्मस्व और संस्कृति विभाग के मंत्री भी है।

2018 के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान साहू ने दुर्ग ग्रामीण सीट पर 76208 वोटों से जीत दर्ज की थी। उन्होनें यहां से बीजेपी के जागेश्वर साहू को 27112 वोटों से हराया था। दूसरी तरफ बीजेपी ने इस बार जागेश्वर साहू को टिकट न देकर ललित चंद्राकर को प्रत्याशी बनाया है। अब ये देखना होगा कि 3 दिसंबर को दुर्ग ग्रामीण से कौन जीत दर्ज करता है।

इस सीट का इतिहास

मालूम हो कि दुर्ग ग्रामीण विधानसभा सीट छत्तीसगढ़ की खास विधानसभा सीटों में से एक है। साल 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। जिसमें ताम्रध्वज साहू ने 76208 वोटों से जीत हासिल की थी।

वहीं, दूसरे नंबर पर बीजेपी के प्रत्याशी जागेश्वर साहू को 49096 वोट हासिल हुए थे। हालांकि साल 2013 विधानसभा चुनाव में ताम्रध्वज साहू ने बेमेतरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। लेकिन इस बार वो बीजेपी के अवधेश सिंह चंदेल से हार गए थे।

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT