होम / Emergency Anniversary: आपातकाल की बरसी पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट, 'डार्क डेज ऑफ डेमोक्रेसी'…

Emergency Anniversary: आपातकाल की बरसी पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट, 'डार्क डेज ऑफ डेमोक्रेसी'…

Divya Gautam • LAST UPDATED : June 25, 2023, 2:12 pm IST
ADVERTISEMENT
Emergency Anniversary: आपातकाल की बरसी पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट, 'डार्क डेज ऑफ डेमोक्रेसी'…

PM Modi

India News (इंडिया न्यूज़), Emergency Anniversary: देश में लगे ‘आपातकाल’ को आज 48 साल पूरे हो चुके हैं। भारत के इतिहास और लोकतंत्र में ये दिन काले दिन की तरह याद रखा जाता है। इस दिन को  लोग 5 दशक में नहीं भूले, न कभी भलेंगे। साल 1975 में जब देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के एक फैसले से भारत थम गया था। 18 महीनों से ज्यादा वक्त तक देश में इमरजेंसी लागू रही थी। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपातकाल की बरसी के मौके पर ट्वीट करते हुए उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी जो लोग इमरजेंसी के मौके पर डटे रहे।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट 

आपातकाल की बरसी के मौके पर पीएम मोदी  ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ”मैं उन सभी साहसी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने आपातकाल का विरोध किया और हमारी लोकतांत्रिक भावना को मजबूत करने के लिए काम किया #DarkDaysOfEmergency हमारे इतिहास की कभी न भूलाने वाली वो अवधि है, जो हमारे संविधान की ओर से बनाए गए मूल्यों के बिल्कुल विपरीत है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री अमित शाह अपने सोशम मीडिया अकांउट पर ट्विट करते हुए लिखा कि आज ही के दिन 1975 में एक परिवार ने अपने हाथ से सत्ता निकलने के डर से जनता के अधिकारों को छीन व लोकतंत्र की हत्या कर देश पर आपातकाल थोपा था। अपने सत्ता-स्वार्थ के लिए लगाया गया आपातकाल, कांग्रेस की तानाशाही मानसिकता का प्रतीक और कभी न मिटने वाला कलंक है। उस कठिन समय में अनेक यातनाएँ सहकर लोकतंत्र को पुनर्जीवित करने के लिए लाखों लोगों ने संघर्ष किया। मैं उन सभी देशभक्तों को दिल से नमन करता हूँ।

ये भी पढ़ें– Opposition Alliance: 2024 में बीजेपी से मुकाबले के लिए विपक्षी दलों ने सुनिश्चित किया पार्टी का नाम?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT