होम / Emergency In Sri Lanka Live Update : श्रीलंका में 36 घंटे का राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू, स्थिति बेकाबू, भारत ने भेजी मदद

Emergency In Sri Lanka Live Update : श्रीलंका में 36 घंटे का राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू, स्थिति बेकाबू, भारत ने भेजी मदद

Vir Singh • LAST UPDATED : April 3, 2022, 11:56 am IST

Emergency In Sri Lanka Live Update

इंडिया न्यूज, कोलंबो:

Emergency In Sri Lanka Live Update श्रीलंका में आपातकाल लागू होने के एक बाद ही हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। बता दें कि श्रीलंका इन दिनों अपने इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट से के दौरे से गुजर रहा है। देश में इसके चलते बिजली वगैरह की कटौती व आर्थिक परेशानियों के कारण प्रदर्शन हो रहे थे और इस बीच उग्र पद्रर्शनकारियों ने राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के घर के बाद आगजनी व तोड़फोड़ कर दी थी जिसके काद राजपक्षे ने देश में कल आपातकाल लागू कर दिया था।

कल शाम पांच बजे से कल सुबह छह बजे कर्फ्यू

Emergency In Sri Lanka Live Update

विरोध प्रदर्शनों के बीच सरकार ने कल शाम पांच बजे से अगले कल यानी सोमवार सुबह छह बजे तक 36 घंटे के राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू का भी ऐलान किया है। राजपक्षे ने शुक्रवार देर रात एक अप्रैल से तत्काल प्रभाव से सार्वजनिक आपातकाल लागू करने का ऐलान किया था। इस बीच भारत ने संकट से निपटने के लिए श्रीलंका को मानवता के तौर पर मदद भेजी है। भारत की तरफ से भेजी गई 40,000 हजार टन डीजल की एक खेप कल श्रीलंका पहुंची। कोलंबो में भारतीय हाइ कमिश्नर ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्रीलंकाई ऊर्जा मंत्री गामिनी लोकुगे को कोलंबो में 500 मिलियन डॉलर की लाइन आफ क्रेडिट के जरिये भारतीय मदद के तहत 40,000 हजार टन डीजल सौंपा गया है।

Also Read : Emergency Imposed In Sri Lanka : बिजली व आर्थिक संकट पर उग्र हुए प्रर्दशन के बाद श्रीलंका में आपातकाल लागू

भारत के कारोबारियों ने 40,000 टन चावल भी भेजा

भारतीय व्यापारियों ने भी श्रीलंका के लोगों को मदद भेजी है। उन्होंने 40,000 टन चावल वहां भेजा है। विदेशी मुद्रा की कमी की वजह से श्रीलंका एक अभूतपूर्व आर्थिक व ऊर्जा संकट से इन दिनों झूझ रहा है। खाद्य सामग्री, ईंधन व गैस और आवश्यक वस्तुओं की दिक्कत के कारण इस देश में दाम आसमान छू रहे हैं। भारत सरकार की तरफ भेजे गए डीजल की मदद के तौर पर यह चौथी खेप है यानी अब तक चार बार भारत द्वीप राष्ट्र श्रीलंका को मदद भेज चुका है।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Babar Azam: बाबर आजम ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, इस बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम-Indianews
Cannes 2024 की ओपनिंग सेरेमनी में Urvashi Rautela ने बिखेरा जलवा, रेड कार्पेट पर पिंक गाउन पहने आईं नजर -Indianews
Mark Zuckerberg Birthday: मार्क जुकरबर्ग ने अपने 40वें जन्मदिन पर, बिल गेट्स के साथ की फोटो की शेयर-Indianews
Janhvi Kapoor ने Mr & Mrs Mahi में ट्रेनिंग के दौरान मान ली थी हार, दोनों कंधें हो गए थे डिस्लोकेट -Indianews
Lok Sabha Election: 2024 का चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव, INDI गठबंधन की अपील
इस वजह से मेट गाला 2024 में शामिल नहीं हो पाईं Isha Ambani, उनके मेकअप आर्टिस्ट ने किया यह खुलासा -Indianews
India Pakistan Relations: अपने चुनावों में हमारा नाम घसीटना बंद करें, भारतीय नेताओं पर भड़का पाक, लगाए ये बड़े आरोप-Indianews
ADVERTISEMENT