होम / 150 देशों में बैन हुई फिल्म! हर सीन है घिनौना, एक्टिंग देख देख निकल जाएंगी चीखें

150 देशों में बैन हुई फिल्म! हर सीन है घिनौना, एक्टिंग देख देख निकल जाएंगी चीखें

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:31 pm IST
ADVERTISEMENT
150 देशों में बैन हुई फिल्म! हर सीन है घिनौना, एक्टिंग देख देख निकल जाएंगी चीखें

Film Banned In 150 Countries

India News (इंडिया न्यूज), Film Banned In 150 Countriesइंडस्ट्री में अक्सर ऐसी फिल्में बनती हैं, जिन्हें देखने के लिए दिल, दिमाग और लीवर को मजबूत करने की जरूरत होती है। अब तक कुछ ऐसी फिल्में बनी हैं, जिन्हें सीधे तौर पर बैन कर दिया गया। कुछ कहानियां तो ऐसी थीं, जिन्हें देखने के बाद आपका कलेजा मुंह में आ जाएगा। हाल ही में रिलीज हुई विक्रांत मैसी की फिल्म ‘सेक्टर 36’ भी कुछ ऐसी ही है, जिसे देखना हर किसी के बस की बात नहीं होती। खैर, आज हम आपको एक हॉलीवुड फिल्म के बारे में बताएंगे, जो दुनिया की सबसे घटिया फिल्म है। इस फिल्म को 150 देशों में बैन कर दिया गया था। इसके सीन ऐसे थे कि इसे देखने के बाद लोग बेहोश होने लगे थे।

  • 150 देशों में बैन है फिल्म
  • क्या है फिल्म की कहानी?
  • स्टार कास्ट भी थी परेशान

मशहूर एक्टर प्रवीण डबास का हुआ भयानक एक्सीडेंट, हालत नाजुक होने के कारण ICU में भर्ती

150 देशों में बैन है फिल्म

इस हॉलीवुड फिल्म का नाम ‘सैलो: ऑर द 120 डेज ऑफ सोडोम’ है, जिसे दुनिया की सबसे घटिया फिल्म का टैग मिला है। इस फिल्म में बच्चों के साथ शोषण, एनल रेप और क्रूरता की सारी हदें पार होते हुए दिखाई गई हैं, जो आपकी चीखें निकालने के लिए काफी हैं। सबसे गंदी हरकतों वाली इस फिल्म को ऑस्ट्रेलिया ने 1993 में बैन कर दिया था। फिल्म को लेकर लोग इतने नाराज थे कि इसके प्रोड्यूसर पाओलो पासोलोनी की हत्या कर दी गई थी।

क्या है फिल्म की कहानी?

बता दें कि फिल्म ‘सैलो: एंड द 120 डेज ऑफ सोडोम’ साल 1975 में रिलीज हुई थी। इसमें यौन उत्पीड़न की ऐसी कहानी दिखाई गई है कि आपका दिमाग घूम जाएगा। दरअसल, फिल्म में बच्चों के एक समूह का अपहरण कर लिया जाता है। ये बच्चे नाजियों के आदेश पर नाचते हैं। उन्हें एक-दूसरे के साथ अंतरंग होने के लिए मजबूर किया जाता है। फिल्म के सीन इतने परेशान करने वाले थे कि इसके डायरेक्टर बर्नार्डो को जेल जाना पड़ा।

आनन-फानन में Ajay Devgn और Kajol के बेटे युग को ले जाना पड़ा अस्पताल, वीडियो आया सामने

स्टार कास्ट भी थी परेशान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म में काम करने वाले स्टार्स भी काफी परेशान थे। इसे लेकर काफी विवाद हुआ था। कहा जाता है कि फिल्म में कुछ सीन ऐसे थे जिन्हें लोग देखना बर्दाश्त नहीं कर पाए थे। यही वजह थी कि फिल्म के प्रोड्यूसर पाओलो पासोलोनी की रिलीज के तुरंत बाद ही हत्या कर दी गई थी। उन्हें सफाई देने का मौका भी नहीं दिया गया। आज भी यह दुनिया की सबसे डरावनी और दर्दनाक फिल्म है।

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने जेल से Jacqueline Fernandez को डेडिकेट किया ‘सजनी’ गाना, भेजी एक खूबसूरत चीज

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT