होम / ऋतिक रोशन-सुजैन से मलाइका अरोड़ा-अरबाज खान तक, इन सेलेब्स ने भारत के सबसे महंगे तलाकों में रचा इतिहास

ऋतिक रोशन-सुजैन से मलाइका अरोड़ा-अरबाज खान तक, इन सेलेब्स ने भारत के सबसे महंगे तलाकों में रचा इतिहास

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:50 pm IST
ADVERTISEMENT
ऋतिक रोशन-सुजैन से मलाइका अरोड़ा-अरबाज खान तक, इन सेलेब्स ने भारत के सबसे महंगे तलाकों में रचा इतिहास

Bollywood Most Expensive Divorces

India News (इंडिया न्यूज़), Bollywood Most Expensive Divorces: तलाक शब्द को हमेशा से ही विवादित माना जाता रहा है। चाहे वो किसी सेलिब्रिटी का हो या आम आदमी का। इन दिनों भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और उनकी पत्नी नताशा स्टेनकोविक (Natasa Stankovic) ने तलाक की घोषणा की, जिससे सभी हैरान रह गए। दोनों 4 साल से शादीशुदा थे और उनका एक बेटा भी है, जिसका नाम अगस्त्य (Agastya) है। अब इस घोषणा के बाद से मुआवजे को लेकर खबरें सामने आ रहीं हैं। दरअसल, तलाक देने के बाद हार्दिक पांड्या को नताशा को मुआवजे के तौर पर मोटी रकम देनी पड़ सकती है। तो यहां जाने ऐसे तलाक के मामलों के बारे में, जो भारत में महंगे साबित हुए हैं।

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने 20 दिसंबर 2000 को शादी की थी। दोनों ने लव मैरिज की थी। शादी के 6 साल बाद 2006 में रिहान और 2008 में रिदान का जन्म हुआ। लेकिन, धीरे-धीरे दोनों के प्यार में खटास आने लगी। 31 अक्टूबर 2014 को दोनों का तलाक हो गया। ऋतिक को तलाक के मुआवजे के तौर पर सुजैन को करीब 380 करोड़ रुपए देने पड़े। ऋतिक का तलाक भारत के सबसे महंगे तलाक की लिस्ट में सबसे ऊपर है।

Bigg Boss OTT 3: Armaan Malik को तलाक देंगी Payal Malik, कृतिका और बच्चों को लेकर कह दी चौंकाने वाली बात – India News

सैफ अली खान और अमृता सिंह

सैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी 1991 में हुई थी और 2004 में उनका तलाक हो गया। उनके दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं। तलाक के बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली। सैफ अली खान और अमृता सिंह के तलाक में भी काफी पैसा खर्च हुआ था। सैफ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि तलाक के बाद उन्होंने अमृता को 5 करोड़ रुपए दिए थे और बेटे के 18 साल का होने तक हर महीने 1 लाख रुपए गुजारा भत्ता भी दिया था।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर

करिश्मा कपूर और उद्योगपति संजय कपूर का तलाक भी काफी चर्चा में रहा। इनकी शादी 2003 में हुई थी और 2016 में इनका तलाक हो गया। इनके दो बच्चे समायरा और कियान हैं। करिश्मा कपूर और संजय कपूर का तलाक भी काफी महंगा रहा। करिश्मा ने संजय से अच्छी खासी रकम ली थी, जिसमें बच्चों की कस्टडी और उनकी परवरिश के लिए पैसे शामिल थे। हालांकि, सही रकम का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन बताया जाता है कि यह करोड़ों में है।

संजय दत्त और रिया पिल्लई

संजय दत्त और रिया पिल्लई के तलाक में भी बड़ी रकम शामिल बताई जाती है। संजय ने रिया को मुंबई में एक आलीशान फ्लैट और एक बड़ी रकम दी थी। दोनों ने साल 1998 में शादी की थी। हालांकि, रिया और संजय का तलाक साल 2005 में हो गया था। रिया को गुजारा भत्ता के तौर पर करीब 8 करोड़ रुपये दिए गए थे।

माइक्रोसॉफ्ट ग्लोबल आउटेज के कारण बुरे फंसे Arjun Rampal, मुंबई एयरपोर्ट पर हुआ ऐसा, देखें वीडियो  – India News

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान

अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा और अभिनेता-निर्माता अरबाज खान का तलाक भी मीडिया में काफी चर्चा का विषय रहा। उनकी शादी 19 साल तक चली। मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने 1998 में शादी की और 2017 में तलाक ले लिया। उनका एक बेटा अरहान खान है। तलाक के बाद भी दोनों के बीच अच्छे संबंध हैं। मलाइका को गुजारा भत्ता के तौर पर 10 से 15 करोड़ रुपये मिले।

फरहान अख्तर और अधुना भबानी

फरहान अख्तर और अधुना भबानी का तलाक भी महंगा साबित हुआ। अधुना ने मुंबई में एक बड़ा फ्लैट और फरहान की संपत्ति में हिस्सा मांगा था, जिसकी कीमत करोड़ों रुपये थी। उनकी शादी 2000 में हुई और 2017 में उनका तलाक हो गया। उनकी दो बेटियां शाक्या और अकीरा हैं।

Natasa Stankovic को तलाक देकर इस मिस्ट्री गर्ल का हाथ थामेंगे Hardik Pandya! क्रिकेटर के परिवार संग आई नजर- India News

आमिर खान और रीना दत्ता

आमिर खान और रीना दत्ता की शादी 1986 में हुई थी और 2002 में उनका तलाक हो गया। उनके दो बच्चे हैं, जुनैद और इरा। तलाक के बाद भी दोनों ने अपने बच्चों की खातिर अच्छे रिश्ते बनाए रखे। कहा जाता है कि आमिर खान ने रीना को गुजारा भत्ता के तौर पर 50 करोड़ रुपए दिए थे।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT