होम / वर्चुअल टूरिज्म से लेकर शानदार भोजन तक, Nita Ambani ने पेरिस ओलंपिक में इंडिया हाउस ओलंपिक की दिखाई इनसाइड झलक

वर्चुअल टूरिज्म से लेकर शानदार भोजन तक, Nita Ambani ने पेरिस ओलंपिक में इंडिया हाउस ओलंपिक की दिखाई इनसाइड झलक

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:46 pm IST
ADVERTISEMENT
वर्चुअल टूरिज्म से लेकर शानदार भोजन तक, Nita Ambani ने पेरिस ओलंपिक में इंडिया हाउस ओलंपिक की दिखाई इनसाइड झलक

Nita Ambani Gives Inside Glimpses of India House At Paris Olympics

India News (इंडिया न्यूज़), Nita Ambani Gives Inside Glimpses of India House At Paris Olympics: नीता अंबानी ने 27 जुलाई, 2024 को पेरिस ओलंपिक में इंडिया हाउस का उद्घाटन किया। यह भारत के लिए ओलंपिक खेलों में अपनी तरह का पहला आयोजन है। अंबानी परिवार की इस पहल को देखकर भारतीय बेहद खुश हैं। बता दें कि यह प्रयास भारतीय ओलंपिक संघ और रिलायंस फाउंडेशन के बीच साझेदारी है। नीता अंबानी ने कहा कि यह भारतीयों के लिए ‘सपने के सच होने’ जैसा है, क्योंकि उन्होंने ओलंपिक में इंडिया हाउस का उद्घाटन किया।

इंडिया हाउस ओलंपिक में भारतीय संस्कृति को दिया बढ़ावा

इंडिया हाउस ओलंपिक में भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए पेरिस में एक अस्थायी सेटअप है। यह मुख्य रूप से अंबानी द्वारा की गई पहल है, क्योंकि भारत 2036 खेलों की मेजबानी करने की आकांक्षा रखता है।

Nita Ambani

मुंबई में इलाज में हुई गड़बड़ी तो USA के लिए रवाना हुए शाहरुख खान, इस बीमारी का हुए शिकार! – India News

इस प्रकार, उद्घाटन के दिन अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति की सदस्य नीता अंबानी ने इसे संबोधित किया और कहा, “आज हम पेरिस ओलंपिक खेलों 2024 में एक सपने के दरवाजे खोलने के लिए यहां एकत्र हुए हैं। एक सपना जो 1.4 बिलियन भारतीयों का है। भारत को ओलंपिक में लाने का सपना और ओलंपिक को भारत में लाने का हमारा साझा सपना।”

Nita Ambani

नीता अंबानी अपने परिवार संग पेरिस में हुई शामिल

नीता अंबानी अपने पति मुकेश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी के साथ पेरिस ओलंपिक 2024 में शामिल हुईं। इस दिन ईशा ने हल्के मेकअप और बीच से बालों को जोड़कर बनाए गए बेज ट्रेंच कोट में खूबसूरत दिखीं। वहीं मुकेश ने काले रंग का कोट पहना था और उसके नीचे सफेद शर्ट पहनी थी।

Mukesh Ambani and Isha Ambani

फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो भी व्यवस्थाओं से प्रभावित हुए और उन्होंने कार्यक्रम में कहा, “यह खूबसूरत है, यह रंगीन है। यह मुस्कुराहट है, यह खुशी है, यह खुशी है। यह भारत है। यह वह है जिसे हम सभी प्यार करते हैं, पूरी दुनिया। आज पूरी दुनिया यहां है। और इंडिया हाउस दुनिया को एकजुट करता है।”

Kriti Sanon ने अपने रूमर्ड बॉयफ्रेंड संग आइसलैंड में मनाया जन्मदिन! एक्ट्रेस की सिजलिंग फोटोज हुई वायरल – India News

Paris Olympics

भारतीय कलाकृतियां और एथलीटों की दिखाई गईं विशेष मान्यता

इंडिया हाउस कई आतिथ्य गृहों में से एक है, जो भाग लेने वाले देशों या ब्रांडों से संबद्ध है, जिसे ओलंपिक खेलों के आसपास स्थापित किया गया था। यह भारतीय वास्तुकला और कलात्मक रूपांकनों के लिए एक श्रद्धांजलि थी। इसलिए, प्रवेश द्वार को शाही हाथियों, बाघों और मोरों से सजाया गया था।

Paris Olympics Inside Photos

इसके बाद, जब हम वस्तुतः घर के अंदर प्रवेश करते हैं, तो यह वहाँ मौजूद दर्शकों के लिए कई तरह के कार्यक्रम पेश करता है। पूरे स्थान को भारत के एथलीटों और कई अन्य महान व्यक्तियों को श्रद्धांजलि देते हुए सजाया गया है।

Paris Olympics Inside Photos

इसके अलावा, प्रदर्शन खंड में सजी कश्मीर की पश्मीना शॉल से लेकर बनारस के लोगों द्वारा रंगकट साड़ियाँ बुनने तक, भारत की हर झलक यहाँ देखने को मिली। वर्चुअल रियलिटी टूरिज्म, क्रिकेट मैच, ब्लॉक प्रिंटिंग पर कार्यशालाएँ और एथलीटों के लिए लाउंज भी इंडिया हाउस की कुछ प्रमुख रुचियों में से थे। इतना ही नहीं, मेहंदी कलाकार वीना नागदा भी अपनी टीम के साथ मेहंदी के डिज़ाइन बनाने के लिए मौजूद थीं।

Sanjay Dutt ने अपने जन्मदिन पर खुद को गिफ्ट की नई कार, स्टाइलिश ब्लैक गाड़ी का वीडियो हुआ वायरल – India News

Paris Olympics Inside Photos

सिंगर शान ने इंडिया हाउस में बॉलीवुड दिवस का किया उद्घाटन

वहीं, बॉलीवुड नृत्य प्रदर्शन के साथ-साथ दिग्गज गायक शान का एक उद्घाटन रात्रि संगीत कार्यक्रम भी था। इसके बाद, ओलंपिक में क्रिकेट के भविष्य पर पूर्व क्रिकेटर और कोच राहुल द्रविड़ के साथ एक घंटे का सत्र हुआ।

Shaan

कईं तरह के भारतीय पकवान भी किए शामिल

वहां पर फैले शानदार भोजन के बारे में बात करते हुए, इंडिया हाउस ने बिरयानी, मटन करी, दही चावल, कई मिठाइयाँ, चाट और कई अन्य सहित कई भारतीय व्यंजन पेश किए।

Food

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT