होम / Happy Birthday Shaan 17 साल की उम्र में प्लेबैक सिंगिंग शुरू की थी

Happy Birthday Shaan 17 साल की उम्र में प्लेबैक सिंगिंग शुरू की थी

Prachi • LAST UPDATED : September 30, 2021, 7:39 am IST
ADVERTISEMENT
Happy Birthday Shaan 17 साल की उम्र में प्लेबैक सिंगिंग शुरू की थी

Bollywood singer Shaan

इंडिया न्यूज, मुंंबई:
Happy Birthday Shaan बॉलीवुड के टैलेंटेड और पॉपुलर सिंगर्स में से एक Shaan का आज बर्थडे है। शान का असली नाम शांतनु मुखर्जी था जिनका जन्म 30 सितंबर 1972 को हुआ। Shaan के दादा जी का नाम जहार मुखर्जी है जो एक पॉपुलर लिरिस्ट थे और उनके पिता मानस मुखर्जी म्यूजिक डायरेक्टर थे। शान ने कम उम्र में ही काम शुरू कर दिया था। 5 साल की उम्र में Shaan ने पहला गाना गाया था। वह 11 साल की उम्र तक जिंगल्स गाते थे। 17 साल की उम्र में उन्होंने पहली बार फिल्म में गाना गाया।

Happy Birthday Shaan कभी नहीं सोचा था कि वह सिंगर बनेंगे

Shaan ने एक इंटरव्यू में कहा था, जब मैं 5 साल था तब मैंने बंगाली नर्सरी राइम एल्बम रिकॉर्ड किया था। 80 के दशक में शान ने कई बड़े ब्रांड्स के लिए जिंगल्स गाए हैं। वैसे बता दें कि शान ने कभी नहीं सोचा था कि वह सिंगर बनेंगे। एक इंटरव्यू में सिंगर ने कहा था कि मेरे पिता टैलेंटेड, हार्डवर्किंग और काफी स्ट्रग्लिंग थे।

हालांकि वह ज्यादा सक्सेसफुल सिंगर कंपोजर नहीं हुए। तो मुझे लगा कि इस करियर में स्टैबलिटी नहीं है। मैंने जॉब देखना शुरू कर दिया और साथ ही बिजनेस भी शुरू कर दिया था। Shaan को फिर कई मौके मिले म्यूजिक में और उन्होंने बतौर सिंगर अपना करियर शुरू किया। शान ने बतौर एक्टर भी काम किया, शो भी जज किए और वह टीवी प्रेजेंटर भी थे।

Happy Birthday Shaan लव स्टोरी भी कम रोचक नहीं है

Shaan उन सिंगर्स में से एक हैं जो इंटरनेशनल सिंगर्स के साथ भी गा चुके हैं। वहीं Shaan ने कई बॉलीवुड फिल्मों में गाने गाए। Shaan ने दिल चाहता है, कल हो ना हो, हम तुम, धूम, दस, सलाम-नमस्ते, मुन्ना भाई एमबीबीएस, डॉन, 3 इडियट्स, तारे जमनी पर जैसी कई फिल्मों में गाना गाया है।

हिंदी के अलावा सिंगर शान ने उर्दू, तमिल, कन्नड़, मराठी, नेपाली, अंग्रेजी, मलयालम, पंजाबी और बंगाली में भी बहुत सारे गाने गाए हैं। Shaan ने अपनी गर्लफ्रेंड राधिका से साल 2000 में शादी की थी और उनके दो बेटे सोहम और शुभ हैं। दोनों की लव स्टोरी भी कम रोचक नहीं है। दोनों की पहली मुलाकात तब हुई थी जब राधिका 17 और शान 24 के थे।

 

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT