होम / Himachal News: एन एच आई ए की लापरवाही के चलते भेडखड में टूटे लोगों के घर, जीवन भर की पूंजी पर फिरा पानी…..

Himachal News: एन एच आई ए की लापरवाही के चलते भेडखड में टूटे लोगों के घर, जीवन भर की पूंजी पर फिरा पानी…..

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 17, 2023, 12:45 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Himachal News: एन एच आई ए की लापरवाही के चलते भेडखड में टूटे लोगों के घर, जीवन भर की पूंजी पर फिरा पानी…..

Himachal News: एन एच आई ए की लापरवाही के चलते भेडखड में टूटे लोगों के घर

India News (इंडिया न्यूज़),Sanjeev Mahajan,Himachal News: हिमाचल के विधानसभा जवाली क्षेत्र की पंचायत ब्लाह कोटला की पंचायत भेडखड में रहने वाले लोगों की स्थिति भयानक है और तस्वीरें भी डराने वाली है भेडखड में चार घर पठान कोट मंडी फोरलेन का कार्य के चलते तथा लगातार हो रही भारी बरसात के चलते घर गिरने के कगार पर हैं।

हमारे घरों के नीचे सीधी कटिंग की

घरों में बड़ी-बड़ी दरारें आ गई हैं लोग घरों को खाली करके यहां वहां दिन गुजारने को मजबूर हैं, स्थानीय लोगों ने बताया कि हम लोग इसकी शिकायत फरवरी मार्च से लगातार माननीय डीसी कांगड़ा, प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएच ए आई, एसडीएम ज्वाली से कर रहे हैं, परंतु किसी ने हमारी बात नहीं सुनी, हमारे घरों के नीचे सीधी सीधी कटिंग करके हमारे घरों के लिए खतरा पैदा कर दिया जिसका नतीजा हम आज भुगत रहे हैं।

जीवन भर की पूंजी गई पानी में

लोगों का कहना है कि एन एच वालों ने जिस पहाड़ी पर उनके घर हैं उसके ठीक नीचे सीधी कटिंग की है तथा सेफ्टी दिवार भी नहीं लगाई जिस कारण वहां पर लगातार भूस्खलन हो रहा है, उन्होंने कहा कि आज वह इस कगार पर पहुंच गए हैं कि वह कभी भी जमींदोज हो सकते हैं। लोगों ने सारा दोष एनएचएआई और जिला कांगड़ा प्रशासन के ऊपर लगाते हुए कहा कि हमारी जनता की एक भी ना सुनकर जीवन भर की पूंजी हमारे आशियाने को पूरी तरह से तबाह कर दिए हैं।

एनएचएआई के आगे लाचार दिखा कांगड़ा प्रशासन

अंतराष्ट्रीय मानवाधिकार के सह निदेशक राजेश पठानिया ने बताया कि प्रोजेक्ट डायरेक्टर और एनएच के इंजीनियर से जब इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि हमें आधे पैसे दें तो ही हम वहां पर सुरक्षा दीवार लगा सकते हैं, जो कि सरासर अन्याय है उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री से एवं स्थानीय विधायक एवं कृषि मंत्री माननीय चंद्र कुमार जी से निवेदन किया कि वह कृप्या यहां पर आकर अपने लोगों की सुध ले उन्होंने कहा कि जनता लाचार है वह केवल निवेदन कर सकती है। जबकि एनएचएआई बेलगाम है किसी की नहीं सुनती और जिला कांगड़ा का प्रशासन उनके आगे लाचार है।

उन्होंने कहा कि जल्द सुरक्षा दिवार लगावा कर घरों का बाकी का नुकसान होने से बचाया जा सकता है तथा प्रशासन उनको घरों और जमीन के बर्बाद होने का मुआवजा दें।

Also Read: 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT