होम / Homemade Face Pack : मुंहासे के निशानों से छुटकारा पाने के लिए घर पर बनाएं होममेड फेस पैक

Homemade Face Pack : मुंहासे के निशानों से छुटकारा पाने के लिए घर पर बनाएं होममेड फेस पैक

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 6, 2021, 11:46 am IST

Homemade Face Pack : बारिश के मौसम में अक्सर लोगों के मुंहासे निकल ही आते हैं। मुंहासे की वजह से आपके चेहरे की सुंदरता बिगड़ जाती है। ऐसे में आप कई क्रीम और महंगे प्रोडक्ट में खरीदकर लाते हैं और इस्तेमाल करते हैं लेकिन यह कुछ खास कमाल नहीं करते। आज हम आपको घरेलू फेस पैक के बारे में बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप भी मुंहासे की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। आज हम इस लेख में आपको इन विषयों की जानकारी देंगे

homemade face pack for glowing skin, homemade face pack in hindi, homemade face pack for dry skin whitening, homemade face pack for blackheads, homemade face pack for pimples and dark spots, homemade face pack for pimples and fairness, homemade face pack for glowing skin in summer, best face pack for skin whitening at home आशा है आपको यह लेख पसंद आएगा।

मुंहासे की समस्या दूर करेगी नीम (Homemade Face Pack)

मुंहासे से छुटकारा पाने के लिए नीम के पत्तों का पेस्ट बनाएं और उसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद इसे धो लें। नीम में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। इसका इस्तेमाल स्किन की देखभाल और बालों के लिए भी किया जाता है। ध्यान दें कि नीम हर किसी की त्वचा पर सूट नहीं करती। ऐसे में आप डॉक्टर की सलाह पर ही इसका इस्तेमाल करें।

मुंहासे से छुटकारा दिलाएंगे शहद और लहसुन (Homemade Face Pack)

मुंहासों के लिए लहसुन पीसकर उसमें शहद मिलाकर पेस्ट को रुई के फाहे से मुंहासों के स्थान पर लगाएं। इसे 20 मिनट तक लगाकर रखें और फिर धो लें। शहद और लहसुन दोनों में कई औषधीय गुण होते हैं। लहसुन में एंटी बैक्टीरियल गुण भी होते हैं।

स्किन साफ करेगी हल्दी (Homemade Face Pack)

जब आप हल्दी और एलोवेरा का पेस्ट चेहरे पर लगाते हैं तो यह आपकी स्किन को साफ करने में मदद करता है और मुंहासों के निशान धीरे-धीरे दूर हो जाते हैं। हल्दी को सभी मसालों का राजा कहा जाता है क्योंकि यह कई समस्याओं में काम आता है। एलोवेरा स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है और यह एंटी इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है।

(Read More for: homemade face pack for glowing skin, homemade face pack in hindi, homemade face pack for dry skin whitening, homemade face pack for blackheads, homemade face pack for pimples and dark spots, homemade face pack for pimples and fairness, homemade face pack for glowing skin in summer, best face pack for skin whitening at home)

Read also: Benefits Of Banana Shake वजन बढ़ाना चाहते हो तो डेली पिएं बनाना शेक

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT