होम / IND VS AUS: कोहली के पास बतौर ओपनर रिकॉर्ड सुधारने का मौका, रोहित के साथ कर सकते हैं पारी की शुरुआत

IND VS AUS: कोहली के पास बतौर ओपनर रिकॉर्ड सुधारने का मौका, रोहित के साथ कर सकते हैं पारी की शुरुआत

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 27, 2023, 5:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), IND VS AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट में आज (27 सितंबर) को वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पहले ही सीरीज कब्जा चुकी भारतीय टीम वर्ल्डकप से पहले इस मैच में अपनी तैयारियों को परखना चाहेगी।

आपको बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया के नवोदित ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को आराम दिया गया है। वहीं, ईशान किशन को बुखार की वजह से आराम दिया गया है।

ऐसे में सवाल यह है कि भारतीय पारी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा? भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को पारी की शुरुआत करने का अच्छा अनुभव है। हालांकि, 50 ओवर तक विकेटकीपिंग करने के बाद वह तुरंत बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, इसमें संशय है।

रोहित-कोहली कर सकते हैं पारी की शुरुआत

आपको बता दें कि भारतीय टीम शुभमन गिल और ईशान किशन के प्लेइंग इलेवन में नहीं होने के बाद रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली पारी की शुरुआत करने उतर सकते हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को भी पारी की शुरुआत करने का अच्छा अनुभव है।

इससे पहले वह रोहित शर्मा के साथ लंबे समय तक पारी की शुरुआत कर चुके हैं। रोहित और राहुल 11 परियों में 992 रन बनाए हैं। इस दौरान इस जोड़ी का औसत 90.18 का रहा है। हालांकि, राजकोट के उमस भरे मौसम में 50 ओवर तक विकेटकीपिंग करने के बाद केएल राहुल ऑस्ट्रेलियाई पारी के खत्म होने के तुरंत बाद बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, इसमें संशय है!

गौरतलब है कि राहुल ने हाल ही में चोट से वापसी की है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और कोच द्रविड़, केएल राहुल पर विश्वकप से पहले हैवी वर्कलोड नहीं डालना चाहेंगे। ऐसे में विराट कोहली और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

बतौर ओपनर कुछ खास नहीं रहा है कोहली का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बैट्समैन विराट कोहली ने सात मैचों में बतौर ओपनर बल्लेबाज शिरकत की है। इस सात मैचों में विराट कोहली ने 23.71 की बेहद मामूली औसत से सिर्फ 166 रन बना पाए हैं। ऐसे में अगर आज विराट कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं, तो उनके पास ओपनिंग में अपना रिकॉर्ड सुधारने का बड़ा मौका होगा।

यह भी पढ़ें- Asian Games 2023: दो गोल्ड के साथ भारत ने चौथे दिन का किया आगाज, शूटिंग में हिट रही महिलाएं; जानें अब तक भारत ने कितने मेडल जीते

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Federation Cup 2024 : नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक किया अपने नाम-Indianews
Kartik Aaryan ने की बड़ी घोषणा, शुरू हो रहा है ICC मैन T20 वर्ल्ड कप, इस प्लेटफॉर्म पर फ्री में देख सकेंगे मैच -Indianews
Zomato: पनीर बिरयानी में मिला चिकन, व्यक्ति ने कहा आहत हुईं धार्मिक भावनाएं, ज़ोमैटो ने दी प्रतिक्रिया-Indianews
टीवी पर वापसी नहीं करेंगे Kapil Sharma, इस फेमस कॉमेडियन ने उनके शो को किया रिप्लेस -Indianews
Karnataka: प्रेम प्रस्ताव को ठुकराने पर सिरफिरे आशिक ने ली महिला की जान, मामला जान सब हैरान-Indianews
Earth Poles: पृथ्वी के ध्रुव लगातार घूम रहे, जानिए क्यों बना हुआ है ये चिंता का कारण-Indianews
KP.2 COVID वैरिएंट के लगभग 100 मामले, क्या हमें संक्रमण की एक नई लहर के लिए तैयार रहना चाहिए?-Indianews
ADVERTISEMENT