होम / IND vs AUS WTC Final 2023: भारत की पहली पारी 296 रन पर सिमटी, कंगारुओं को पहली पारी में 173 रन की मिली बढ़त

IND vs AUS WTC Final 2023: भारत की पहली पारी 296 रन पर सिमटी, कंगारुओं को पहली पारी में 173 रन की मिली बढ़त

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 9, 2023, 8:00 pm IST

इंडिया न्यूज(India News), स्पोर्ट्स डेस्क: (IND vs AUS WTC Final 2023)वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 इंग्लैंड के द ओवल में खेला जा रहा है। पहली पारी खत्म हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 469 रन बनाए थे। जवाब में भारत 10 विकेट के नुकसान पर 296 रन ही बना सका। कंगारुओं को पहली पारी में 173 रन की बढ़त मिली है। भारत के लिए अजिंक्य रहाणे ने 89 और शार्दुल ठाकुर ने 51 रन की पारी खेली। रवींद्र जडेजा ने भी 48 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने तीन विकेट लिए। स्कॉट बोलैंड, कैमरून ग्रीन और मिचेल स्टार्क को दो-दो विकेट मिले। नाथन लियोन ने एक विकेट लिया। इस मैच में अभी ढाई दिन का खेल बचा है।

 

अजिंक्य रहाणे और शार्दूल ठाकुर की पारी ने फॉलोऑन से बचाया

भारत की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे ने सबसे जयादा 89 रन बनाए। शार्दूल ठाकुर 51 की रन की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर भारत को फॉलोऑन से बचाया। दोनों के बीच 7वें विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी हुई।

रहाणे ने टेस्ट करियर में 5000 रन पूरे किए

अजिंक्य रहाणे ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की है और टेस्ट करियर में अपने 5000 रन भी पूरे कर लिए हैं। उन्होंने शार्दुल ठाकुर के साथ शानदार साझेदारी कर भारत को मुश्किल से निकाला है। ऑस्ट्रेलिया की खराब फील्डिंग के चलते दोनों खिलाड़ियों को कई जीवनदान भी मिले हैं।

 

दूसरे दिन भारत का टॉप आर्डर रहा फेल

भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रर्दशन किया उन्होने 10 विकेट के नुकसान पर 469 रन बनाए। जिसमें स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड के शतक शामिल हैं।469 रन के जनाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर ने खासा निराश किया भारत के शुरुवाती 4 बल्लेबाजों में से कोई भी बल्लेबाज 20रन का अकाड़ा नहीं छू सका।

अर्धशतक से चुके जडेजा

पहले तो कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स दिखाए, लेकिन दोनों ओपनर्स अपनी पारी को बढ़ा नहीं सके। पहले रोहित शर्मा 15 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने। फिर गिल भी 13 रन के निजी स्कोर पर रोहित के पीछे-पीछे चल दिए।यहां पुजारा और कोहली से उम्मीदें थीं, लेकिन ये दोनों दिग्गज भी 14-14 रन बनाकर चलते बने। 71 पर चार विकेट गंवाने के बाद रहाणे और जडेजा ने 100 बॉल पर 71 रन की पार्टनरशिप कर कुछ देर भारतीय पारी को बिखरने से रोका। जडेजा अर्धशतक से महज दो रन दूर थे, तभी लायन ने उन्हें स्मिथ के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन लायन, मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड।

ये भी पढ़े- WTC Final: पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया पर लगाए बॉल टैम्परिंग का आरोप, पेश किए सबूत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Patna: पटना के स्कूल में मिला 4 वर्षीय का शव, लोगों ने सड़क पर किया हंगामा-Indianews
Swati Maliwal Assault: स्वाति मालीवाल संग मारपीट पर क्रोधित हुए पूर्व पति नवीन जयहिंद, केजरीवाल सरकार को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
Karan Johar को देख पैपराजी ने लिया इस एक्टर का नाम, देखें डायरेक्टर का रिएक्शन -Indianews
Lok Sabha Election: नहीं आया बहुमत तो क्या होगा बीजेपी का प्लान B,अमित शाह ने दिया जवाब-Indianews
IPL 2024: MI और LSG के मुकाबले में दिखाई दे सकती है ये बड़ी अटकन, जानें यहां-Indianews
Prabhas ने अपनी ‘डार्लिंग्स’ के लिए शेयर किया खास नोट, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -Indianews
Pune Airport: दिल्ली जा रहा एयर इंडिया का फ्लाइट पुणे एयरपोर्ट पर टग ट्रैक्टर से टकराया, इतने यात्री थे सवार-Indianews
ADVERTISEMENT