होम / Rohit meets Naushad Khan: सरफराज खान के पिता से मिले कप्तान रोहित शर्मा, कह दी यह बड़ी बात, देखें वीडियो

Rohit meets Naushad Khan: सरफराज खान के पिता से मिले कप्तान रोहित शर्मा, कह दी यह बड़ी बात, देखें वीडियो

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 16, 2024, 3:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Rohit meets Naushad Khan: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच में सरफराज खान को पदार्पण का मौका मिला। राजकोट में भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट शुरू होने से पहले महान स्पिनर अनिल कुंबले से टेस्ट कैप मिली। इस दौरान सरफराज खान के पिता नौशाद भावुक हो गए। उनके साथ उनकी बहू रोमाना भी थीं। टॉस से पहले जब निरंजन शाह स्टेडियम में कैप देने का समारोह चल रहा था तो ये दोनों किनारे पर खड़े थे। जैसे ही यह पूरा हुआ, सरफराज अपने पिता और पत्नी की ओर अपनी टेस्ट टीम की कैप दिखाने के लिए दौड़े।

पिता की आंखों से निकले आंसू

वे अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख सके और उनकी आंखो से आंसू बहने लगे। इसके तुरंत बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने सरफराज के परिवार से मिलने का फैसला किया। नौशाद और उसके परिवार ने सरफराज और उसके भाई मुशीर को क्रिकेटर बनाने के लिए क्या किया, यह किसी से छिपा नहीं है।

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में शतक जड़ Ravindra Jadeja ने शतक जड़ हासिल किया बड़ा मुकाम, ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर

‘सर ध्यान रखना’

रोहित ने टॉस के लिए कपड़े बदलने से पहले हाथ हिलाते हुए नौशाद से कहा, “आपने जो किया है ये सबको मालूम है।” भारतीय कप्तान ने सरफराज की पत्नी रोमाना को भी बधाई दी। जब रोहित मैदान के अंदर जाने वाले थे तब सरफराज के पिता नौशाद ने अपनी छाती पर हाथ रखते हुए रोहित शर्मा से कहा कि “सर ध्यान रखना,” इसके बाद रोहित ने जवाब दिया, “बिल्कुल बिल्कुल,”

सबसे तेज अर्द्धशतक

सरफराज ने 48 गेंद में अर्धशतक बनाकर विपक्षी गेंदबाजों पर आक्रमण किया और कप्तान रोहित शर्मा (131) और रवीन्द्र जड़ेजा (नाबाद 110) के शतकों के दिन अपनी चमक बिखेरी।
सरफराज ने संवाददाताओं से कहा, ”मुझे वास्तव में खुशी महसूस हुई।”
पहली बार मैदान पर आकर पिता के सामने कैप हासिल की. मैं छह साल का था जब उन्होंने मेरे क्रिकेट की शुरुआत की थी,” रोहित के जाने के बाद सरफराज बल्लेबाजी करने आए और घबराहट भरी शुरुआत के बाद दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए बाउंड्री लगाकर अपनी लय हासिल की।

IND vs ENG: पदार्पण मैच में सरफराज खान ने जड़ा सबसे तेज अर्द्धशतक, परिवार ने खड़े होकर बजाईं तालियां, देखें यहां

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.