होम / Cricket World Cup 2023: मैच के दौरान जडेजा ने कप्तान से मांगा रिव्यू, रोहित शर्मा ने लिए मजे, देखें वीडियो

Cricket World Cup 2023: मैच के दौरान जडेजा ने कप्तान से मांगा रिव्यू, रोहित शर्मा ने लिए मजे, देखें वीडियो

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 5, 2023, 8:48 pm IST

Ravindra Jadeja

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: रविवार, 5 नवंबर को ईडन गार्डन्स में विश्व कप 2023 के अहम मैच में विराट कोहली के 49वें एकदिवसीय शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बोर्ड पर 326 रन बनाने में मदद करने के बाद भारत के गेंदबाज एक बार फिर जोश में आ गए। मोहम्मद सिराज ने क्विंटन डी कॉक को आउट किया। इसके बाद मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ईडन गार्डन्स की पिच पर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को परेशान कर रहे थे जो स्ट्रोकप्ले के लिए आसान नहीं थी। जडेजा ने मैच में पांच विकेट लिए और भारतीय टीम ने यह मुकाबला 243 रनों से जीत लिया है।

जडेजा ने की बड़ी अपील

दक्षिण अफ्रीका के लक्ष्य का पीछा करने के 13वें ओवर में, रवींद्र जड़ेजा ने टेम्बा बावुमा के विकेट के साथ अपना खाता खोलने के बाद, जब उन्होंने हेनरिक क्लासेन को सामने फंसाया, तो जडेजा अपील की। हालाँकि, ऑन-फील्ड अंपायर कुमार धर्मसेना ने इसे ठुकरा दिया क्योंकि ऐसा लग रहा था कि गेंद दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए अराउंड-द-विकेट कोण से पर्याप्त रूप से नहीं घूमी थी।

रिव्यू लेने के लिए मनाया

यहां तक कि जब 15 सेकंड का टाइमर चालू था, तब भी रवींद्र जडेजा पूरी तरह से आश्वस्त थे कि उन्हें हेनरिक क्लासेन मिल गए हैं, जो विश्व कप 2023 में अपने जीवन की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। जडेजा रोहित शर्मा के पास गए और अपने कप्तान को रिव्यू लेने के लिए मनाने की कोशिश की। डीआरएस. विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल, जो समीक्षाओं के मामले में कप्तान के भरोसेमंद लेफ्टिनेंट रहे हैं, कॉल के बारे में निश्चित नहीं थे और उन्होंने इसे कप्तान पर निर्णय लेने के लिए छोड़ दिया। मैच में जडेजा ने कुल पांच विकेट चटकाए हैं।

ये हर मैच में बोलता है आउट है (Cricket World Cup 2023)

रोहित शर्मा ने घड़ी का समय थोड़ा धीमा कर दिया और रवींद्र जडेजा पर चुटीला व्यंग्य किया, जिनकी समीक्षाओं का उपयोग करने और उन्हें अक्सर गलत ठहराने की आदत है।
रोहित को स्टंप माइक पर यह कहते हुए पकड़ा गया, “ये हर मैच में बोलता है आउट है।”
हालांकि, रोहित शर्मा ने रिव्यू लिया और गेंद लेग-स्टंप पर हिट करने के लिए काफी सीधी थी। कोई अंदरूनी किनारा नहीं था क्योंकि क्लासेन, जिन्होंने जडेजा को स्वीप करने की कोशिश की, पूरी तरह से चूक गए। जडेजा, रोहित और विकेटकीपर राहुल रोमांचित थे क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने अपने सबसे लगातार मध्यक्रम बल्लेबाजों में से एक को खो दिया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

फिर शमी ने दिलाई सफलता (Cricket World Cup 2023)

इसके तुरंत बाद, मोहम्मद शमी ने रोहित शर्मा को रिव्यू लेने के लिए मना लिया और यह सफल रहा। अगले ही ओवर में, शमी ने रासी वैन डेर डुसेन को अपने पैड पर फँसा लिया और यह नंगी आँखों से बुरा लग रहा था। मैदानी अंपायर ने इसकी इजाजत नहीं दी, लेकिन भारत के रिव्यू ने फैसला पलट दिया। 4वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 5 विकेट पर 40 रन था, क्योंकि उनका शीर्ष क्रम लगातार भारतीय आक्रमण के कारण ध्वस्त हो गया था।

यह भी पढें: IPL 2024 Auction: इस दिन दुबई में लगेगी आईपीएल खिलाड़ियों पर बोली, जानिए किन टीमों के पास कितना पैसा

Cricket World Cup 2023: लाइव शो के दौरान पीसीबी पर बिफरे Shahid Afridi, दिया यह विवादित बयान

Salman Khan: Cristiano Ronaldo ने क्यों किया सलमान खान को इग्नोर? वजह जान रह जाएंगे हैरान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT