होम / इजराइल को हिजबुल्लाह के खिलाफ जमीनी अभियान चलाना पड़ा भारी, लेबनान में मारा गया कमांडर

इजराइल को हिजबुल्लाह के खिलाफ जमीनी अभियान चलाना पड़ा भारी, लेबनान में मारा गया कमांडर

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 2, 2024, 7:27 pm IST
इजराइल को हिजबुल्लाह के खिलाफ जमीनी अभियान चलाना पड़ा भारी, लेबनान में मारा गया कमांडर

israel hezbollah war

India News (इंडिया न्यूज),Israel Hezbollah War:इजराइली सेना लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ जमीनी अभियान चला रही है। इस लड़ाई में एक इजराइली कमांडर मारा गया है। अभी एक दिन पहले ही इजराइल ने घोषणा की थी कि वह लेबनान पर जमीनी हमले कर रहा है। हिजबुल्लाह का दावा है कि उसने सीमा के पास दो जगहों पर आईडीएफ का सामना किया है। इजराइली सेना और आईडीएफ के जमीनी अभियान के बीच लेबनानी सेना ने भी बयान जारी किया है। द इजराइल टाइम्स के मुताबिक, उसने कहा कि दक्षिणी लेबनान में इजराइली ड्रोन हमला हुआ है। इसमें एक सैनिक घायल हो गया। यह हमला उस समय हुआ जब लेबनानी सेना की एक टुकड़ी कावकाबा में थी।

दुश्मन सेना ने यारून के आसपास घुसपैठ की कोशिश की हिजबुल्लाह का कहना है कि उसने लेबनान की सीमा पर इजराइली सैनिकों को निशाना बनाकर विस्फोट किया। जब दुश्मन सेना ने यारून गांव के आसपास घुसपैठ करने की कोशिश की तो हमारे लड़ाकों ने निशाना बनाकर विस्फोट किया। रिपोर्ट के मुताबिक, आईडीएफ होम फ्रंट कमांड उत्तरी इजराइल में कुछ प्रतिबंधों में ढील दे रहा है। इसकी वजह यह है कि हिजबुल्लाह के खिलाफ उसका जमीनी अभियान जारी है। उत्तरी सीमावर्ती शहरों गोलान हाइट्स और गैलिली के निवासी घर के बाहर 10 की जगह 50 और घर के अंदर 150 की जगह 250 लोगों को इकट्ठा कर सकेंगे।

हाइफा बे, जेजरेल वैली और कार्मेल में घर के बाहर 30 की जगह 60 लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत होगी। दक्षिणी गाजा में 2 अक्टूबर को इजरायल द्वारा किए गए हमलों में करीब 51 लोग मारे गए हैं। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि खान यूनिस में बुधवार सुबह शुरू हुए ऑपरेशन में 51 लोग मारे गए। 82 घायल हुए। यूरोपीय अस्पताल के रिकॉर्ड बताते हैं कि मृतकों में 7 महिलाएं और 12 बच्चे शामिल हैं। स्थानीय अस्पतालों के मुताबिक गाजा में दो बच्चों समेत 23 अन्य लोग मारे गए।

हालांकि इजरायली सेना ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। यहां के लोगों का कहना है कि इजरायल ने भारी हवाई हमले किए हैं। उसके सैनिकों ने खान यूनिस के तीन इलाकों में घुसपैठ की है। उन्होंने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि बहुत सारे विस्फोट और गोलाबारी हुई। कई लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं।

यहूदियों को पुतिन ने दिया धोखा! अमेरिका भी रह गया हैरान, मुस्लिम देशों ने कहा… 

लीक हो गया नेतान्याहू का Iran को तबाह करने का मास्टरप्लान, ऐसी चोट देगा Israel, 7 पुश्तों तक तड़पेगा मुस्लिम देश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT