होम / Israel Hamas War: हमास ने 2 फिलिस्तीनी नागरिकों को मारकर खंबे पर लटकाया, लगा था ये आरोप

Israel Hamas War: हमास ने 2 फिलिस्तीनी नागरिकों को मारकर खंबे पर लटकाया, लगा था ये आरोप

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 25, 2023, 6:23 pm IST
Israel Hamas War: हमास ने 2 फिलिस्तीनी नागरिकों को मारकर खंबे पर लटकाया, लगा था ये आरोप

Israel Hamas War

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Israel Hamas War: फिलिस्तीन के वैस्ट बैंक क्षेत्र में शुक्रवार रात को दो शख्स को हमास द्वारा मृत्युदंड दिया गया। हमास का दावा था कि वो इजरायल सरकार के सम्पर्क में थे। इस बात की जानकारी स्टेट ऑफ इजरायल ने अपने सोशल मीडिया आकाउंट एक्स में दी।

स्टेट ऑफ इजरायल ने इस एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ” कल रात, हमास के आतंकवादियों ने इजारयल के साथ सहयोग करने के संदेह में वेस्ट बैंक में दो फ़िलिस्तीनियों को मार डाला। उन्होंने उनके शवों को बिजली के खंभे पर लटका दिया और फिलिस्तीनी भीड़ ने शवों के साथ दुर्व्यवहार किया, खुद को फिल्माया और फिर फुटेज को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।”

दोनो ओर से रिहा किए गए बंधक

ये ताजा घटना उस वक्त सामने आई जब इजरायल हो हमास को लेकर 4 दिनों तक सीजफायर को लेकर समझौते पर सहमती बनी है। वहीं, इस समझौते के तहत इजरायल ने अब तक 39 फिलिस्तीनियों को रिहा किया है। उधर हमास ने अब तक 25 लोगों को रिहा किया है। इसमें 12 नागरिक थाइलैंड से हैं।

इस समझौते के तहत इजरायल फिलिस्तीन के 150 नागरिकों को  रिहा करने के लिए तैयार हुआ है। ये नागरिक जंग के दौरान वेस्ट बैंक और उत्तरी गाजा से कैद में लिए गए थे। वहीं, हमास इजरायल के 240 बंधकों में  50 बंधकों की रिहाई के लिए सहमत हुआ है। इन बंधकों में कई उम्र दराज लोग शामिल हैं।

लगभग 50 दिनों से चल रहा युद्ध

7 अक्टूबर को हमास के इजरायल पर अचानक हमले से इस जंग की शुरुआत हुई। पहले दिन हमास के हमले से 1400 इजरायली नागरीक मारे गए और 240 नागरिक हमास द्वारा बंधक बना लिए गए। जिसके बाद इजरायल ने गाजा पर हमास को टार्गेट करते हुए ताबड़तोड़ हमले किए। इजारयल के इन हमलों में अब तक करीब 14,000 नागरिकों की जान चली गई। जिसमें अधिकतर बच्चें और महिलाएं शामिल है।

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT