होम / JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए आपत्तिजनक बयान

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए आपत्तिजनक बयान

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 15, 2022, 10:24 am IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) सुर्खियों में हैं। दरअसल JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। ललन सिंह का कहना है कि 2014 में पीएम मोदी ने कहा कि हम अतिपिछड़ा हैं। पीएम मोदी डुप्लीकेट हैं और घूम-घूम कर खुद को अतिपिछड़ा बता रहे हैं। पीएम मोदी को 5 साल में हिसाब-किताब देना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी कभी काम की चर्चा नहीं करते हैं। पीएम मोदी के 10 साल में जितना रोजगार खत्म हो गया उतना पहले कभी नहीं हुआ। ऐसे में बीजेपी ने ललन सिंह इस बयाम का कड़ा विरोध किया है और इसे अतिपिछड़ों का अपमान बताया है।

 

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कही ये बात

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि अब महंगाई और रोजगार पर चर्चा नहीं होती है। चर्चा चीता पर होती है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर बार जनता के बीच जाकर हिसाब-किताब देते हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जैसा साहस किसी में नहीं है। पीएम ने कहा था कि हर गरीब को 15 लाख रुपये देंगे और 2 करोड़ रोजगार देंगे। उनके पास जनता को बताने के लिए कुछ नहीं है।

 

बीजेपी को आरक्षण से कोई लेना-देना नहीं

ललन सिंह ने आगे कहा कि बीजेपी आरक्षण विरोधी है। पहली बार कर्पूरी ठाकुर ने 1978 में अतिपिछड़ा को आरक्षण दिया। 2005 से लगातार नीतीश कुमार कर्पूरी ठाकुर के विचारों को आगे बढ़ा रहे हैं। बीजेपी को आरक्षण से कोई लेना-देना नहीं है। नीतीश कुमार का पहला फैसला ‘अतिपिछड़ा समाज को 20% आरक्षण पंचायती राज व्यवस्था में देंगे’ था। साल 2007 में नगर निकाय चुनाव में आरक्षण दिया। नीतीश कुमार के रहते अतिपिछड़ों को कोई समस्या नहीं होगी।

सुशील कुमार मोदी का ललन सिंह पर पलटवार

वहीं, बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने ललन सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि पीएम की जाति पर ललन सिंह की टिप्पणी अतिपिछड़ों का अपमान है, जो 2014 में दो सीट पर सिमटे थे, वे 2024 में जीरो पर आउट होंगे। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘डुप्लीकेट पिछड़ा’ जैसे ओछे शब्द बोलकर जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने अतिपिछड़ों का अपमान किया है। उनका यह बयान पार्टी की पिछड़ा-विरोधी सामंती मानसिकता का प्रमाण है।

 

पहली बार पिछड़े वर्ग से मिला कोई मजबूत पीएम

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि पहली बार पिछड़े वर्ग से कोई ऐसा मजबूत पीएम मिला है, दुनिया जिसका लोहा मान रही है। लेकिन महागठबंधन में बैठे सामंतवादियों और जेपी-लोहिया के फर्जी चेलों को ये बर्दाश्त नहीं हो रहा है।

ये भी पढ़ें – आज पीएम मोदी अखिल भारतीय सम्मेलन को करेंगे संबोधित, विभिन्न विषयों पर होगा विचार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT