होम / J&K News: मुख्य सचिव के बैकडोर अपॉइंटमेंट वाले बयान से जम्मू कश्मीर में मचा घमासान, पीडीपी नेता ने खोला मोर्चा

J&K News: मुख्य सचिव के बैकडोर अपॉइंटमेंट वाले बयान से जम्मू कश्मीर में मचा घमासान, पीडीपी नेता ने खोला मोर्चा

Ajay Jandiyal • LAST UPDATED : October 7, 2023, 2:42 pm IST

जम्मू कश्मीर में मचा घमासान

India News (इंडिया न्यूज़), J&K News: जम्मू कश्मीर के मुख्यसचिव अरुण कुमार मेहता के बैकडोर अपॉइंटमेंट वाले व्यान को लेकर जम्मू कश्मीर में सयासी घमासान मच गया है। मेहता के जम्मू कश्मीर में पुरानी सरकारों के समय 2.5 लाख अयोग्य लोगों को बैक डोर अपॉइंटमेंट के जरिए नौकरियां दे दी गई वाले व्यान ने, सत्ता में रह चुकी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को मानो खलबली मचा दी है। अब इन विपक्षी दलों ने मुख्य सचिव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

पिछले समय में हुई भर्तियां उसका दे जवाब

आज जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्षा मेहबूबा मुफ़्ती ने कहा कि “मुख्य सचिव को अगर लगता है कि गलत तरीके से सरकारी विभागों में भर्ती की गई है तो फिर बताएं यह किसने किया है फिर इसकी जांच करवा कर कार्रवाई करें जो अफसर शामिल थे पता लगायें , मगर मुख्य सचिव को यह भी बताएं की जो जम्मू कश्मीर में पिछले समय में भर्तियां हुई उसमे जो घपले हुए उसका जबाब दें।

मुख्य सचिव को आनी चाहिए शर्म

जम्मू में मीडिया के सवालों का जबाब देते हुए पीडीपी अध्यक्षा मेहबूबा मुफ़्ती ने कहा कि “मुख्या सचिव को शर्म आनी चाहिए ऐसे व्यान देने के लिए, इसका मतलब है की वो जिन मुलाजिमों के मुख्या हैं। वो सब गलत तरीके से भर्ती किये गए हैं। अगर ऐसा है तो बताये की वो किसने किया है क्योंकि उसमे तो अफसर शामिल होते हैं। ED सीबीआई NIA सब इनके पास हैं। जाँच करें और जो इसमें शामिल था उनके खिलाफ करवाई हो”।

मेहबूबा मुफ़्ती ने कहा कि “मुख्यसचिब को पहले इस बात का जबाब दें को SI JE जल शक्ति , फाइनेंस कई ब्लैक लिस्टेड कंपनी को एग्जाम का काम देकर जो काम किया है उसपे सवाल उठे हैं और अभी तक सभी भारतियों के नतीजे रुके हैं युवाओं का वविषय अंधकार में डाला है”।

हमने कोई घोटाला नहीं किया

वहीं नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता शेख बशीर ने इंडिया न्यूज़ से बातचीत करते हुए कहा कि यह बिलकुल गैर जिम्मेदरान व्यान हैं। कौन सा मुलाजिम है जो बिना किसी कार्यवाई भर्ती हो जाये, जो भर्ती होते हैं या वो रिक्रूटमेंट बोर्ड ने लगाए हैं। जो डेली वेजीस लगे हैं वो भी सरकार की जरूरत के हिसाब से स्कीम्स को चलाने के तहत लगाए गए हैं। जो भी किया है वो लोगों के भले के लिए किया है इनकी तरह अपॉइंटमेंट्स नहीं की जो घोटाला बन गया, जिसका ख़मियाजा बेरोजगार युवाओं को भुगतना पढ़ रहा है।

2.5 लाख लोगों को गलत तरीके से दी गई नौकरी

वहीं मेहबूबा मुफ़्ती के व्यान पर पलट वार करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता ने कहा कि ” यह मेहबूबा मुफ़्ती की बौखलाहट है। मेहबूबा जी बताएं कि क्या यह सच नहीं हैं की जांच एजेंसिओं ने ऐसे ऐसे लोगों को पकड़ा है। जिन्होने कभी जम्मू कश्मीर एडमिनिस्ट्रेशन सर्विसेज के एग्जाम सेंटर का दरवाजा भी नहीं देखा वो IAS बनाने जा रहे थे। सच नहीं की नौकरीओं की कोई नोटिफिकेशन निकलने के बजाए कश्मीर की सियासी पार्टिओं में सिलेक्शन हुआ करती थी, और आज उन्ही में से कई आतंकीओ की मदद के लिए दरे गए हैं।

गौरतलब है कि कल कुपवाड़ा में एक जनसभा में मुख्यसचिब अरुण कुमार ने कहा था कि जम्मू कश्मीर में पुरानी सरकारों के समय 2.5 लाख लोगों को अयोग्य लोगों को गलत तरीके से बैकडोर अपॉइंटमेंट् के जरिये नोकरिया दी गई, जिसके बाद जम्मू कश्मीर में विपक्षी दलों ने मुख्य सचिव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

ये भी पढ़े- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT