होम / Kanwar Yatra: मुगल इमारत पर गंगा जल चढ़ाने आई महिला, बोली 'सपने में आए थे भगवान शिव'

Kanwar Yatra: मुगल इमारत पर गंगा जल चढ़ाने आई महिला, बोली 'सपने में आए थे भगवान शिव'

Prachi Jain • LAST UPDATED : July 30, 2024, 3:16 pm IST
ADVERTISEMENT
Kanwar Yatra: मुगल इमारत पर गंगा जल चढ़ाने आई महिला, बोली 'सपने में आए थे भगवान शिव'

India News(इंडिया न्यूज), Kanwar Yatra: साल का सबसे पवन माह सावन शुरू हो चूका हैं ऐसे में भोले बाबा के भक्त उनके दर्शन करने और अपनी श्रद्धा उन तक पहुंचाने कांवर लेकर पहुंच चुके हैं। किसी ने भोले बाबा की प्रतिमा को अपने कंधे बिठाया तो किसी ने उनके लिए किलो का जल लेकर अपनी श्रद्धा को बाबा तक पहुंचाया लेकिन कांवर का एक अनूठा तरीका हैं अभी हाल ही में बड़ा फेमस होता नज़र आ रहा हैं।

ताजमहल पर जल अर्पण को पहुंची महिला

जी हाँ..! अपने कंधों पर कांवर लेकर एक दक्षिणपंथी समूह की एक महिला ने सोमवार को ‘गंगाजल’ चढ़ाने के लिए ताज महल में प्रवेश करने की कोशिश की, समूह ने दावा किया कि स्मारक ‘तेजो महालय’ नामक भगवान शिव का मंदिर था। हालांकि, उन्हें ताज महल के पश्चिमी गेट के बैरियर पर तैनात ‘ताज सुरक्षा’ के पुलिसकर्मियों ने रोक दिया।

CM Yogi ने कांवडियों को दिया खास संदेश, शिव भक्तों को सिखाई ‘जिम्मेदारी’

ताज सुरक्षा के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) सैयद अरीब अहमद ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उन्हें पश्चिमी गेट के बैरियर पर रोक दिया गया और वह ताज महल में प्रवेश नहीं कर सकीं। अहमद ने कहा, “कुछ समय बाद, उन्होंने खुद ही राजेश्वर मंदिर में ‘गंगाजल’ चढ़ाने का फैसला किया।”

मीनू राठौड़, जिन्होंने खुद को आगरा में अखिल भारत हिंदू महासभा का जिला अध्यक्ष होने का दावा किया था, ने पुलिस अधिकारियों से उन्हें “तेजो महालय” में ‘गंगाजल’ चढ़ाने की अनुमति देने का आग्रह किया। उसने आगे दावा किया कि भगवान शिव उसके सपने में आए और उसे स्मारक पर ‘गंगाजल’ चढ़ाने के लिए कहा।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगा भीषण जाम, गाड़ियों की लगी लंबी कतार

राठौड़ ने कहा, “मैं तेजो महालय पर गंगाजल चढ़ाने आया था। भगवान शिव ने मुझे सपने में बुलाया और मैं तेजो महालय पर चढ़ाने के लिए कांवर लेकर आया। लेकिन, उन्होंने (पुलिसकर्मियों ने) मुझे आगे जाने से रोक दिया।”

अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता संजय जाट ने कहा, “ताजमहल में ‘गंगा जल’ चढ़ाना हमारा अधिकार है क्योंकि ताज महल ‘तेजो महालय’ है, जो भगवान शिव का मंदिर है। वह सोरों जी से कांवर लेकर आई थीं।” कासगंज और दो दिन बाद आगरा पहुंचे।”

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT