होम / मैं माफी नहीं मांगूंगा…, Karan Johar ने सुनाया मां के जेवर बेचने का किस्सा

मैं माफी नहीं मांगूंगा…, Karan Johar ने सुनाया मां के जेवर बेचने का किस्सा

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 3:00 pm IST
ADVERTISEMENT
मैं माफी नहीं मांगूंगा…, Karan Johar ने सुनाया मां के जेवर बेचने का किस्सा

karan Johar

India News (इंडिया न्यूज़), Karan Johar: करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस काफी समय से भारतीय सिनेमा में एक जरूरी और सफल शक्ति रही है। करण के पिता यश जौहर के 1979 में स्थापित, धर्मा की पहली फ़िल्म, राज खोसला की दोस्ताना (1980), जिसमें अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा और ज़ीनत अमान अहम किरदार में दिखाई दिए थे, एक बड़ी हिट थी। हालाँकि, धर्मा को अपनी बाद की फ़िल्मों के साथ इस सफलता को दोहराने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। हाल ही में, करण ने पुरानी यादों को ताज़ा किया और धन और पैसे के साथ अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात की और बताया कि कैसे धर्मा की असफलताओं ने इसपर असर डाला है।

  • मां को बेचने पड़े गहने-करण
  • एक राजकुमार की तरह महसूस कराया
  • मैं बहुत मेहनत करता हूँ

अम्बानीज़ की पार्टी छोड़ लंदन के मंदिर में दिखें Virat-Anushka, पत्नी संग कीर्तन में झूमते नज़र आए कोहली साहब!

मां को बेचने पड़े गहने-करण

हाल ही में फेय डिसूजा के साथ बातचीत के दौरान फिल्म मेकर ने कहा “दोस्ताना के ठीक बाद, पापा ने लगभग पाँच असफलताओं की एक सीरीज देखी। उनके पास एक छोटा सा एक्सपोर्ट का काम था, जिसे वे चाहते थे कि मैं संभालूँ। उन दिनों, हम फ़िल्मों को वित्तपोषित करते थे। फाइनेंसर हमें पैसे देते थे और हम उन्हें ब्याज सहित वापस करते थे। जब एक फिल्म असफल हुई, तो मेरी मां (हीरू जौहर) ने मेरी नानी का फ्लैट बेच दिया और जब दूसरी फिल्म का भी यही हश्र हुआ, तो उन्होंने अपने कुछ गहने बेच दिए। मेरे पिता को दिल्ली में अपनी थोड़ी सी संपत्ति बेचनी पड़ी। ये वो कहानियां हैं जो मैंने सुनी हैं,”

Radhika Merchant ही नहीं, परिवार के इन सदस्यों ने भी पहना फूल दुपट्टा

एक राजकुमार की तरह महसूस कराया

इसके साथ ही उसी बातचीत में डायरेक्टर ने कहा, “हम ‘अमीर’ नहीं थे। हम वही थे जिसे आप मीडल क्लास से हाई मीडल क्लास कहते हैं। हमारे पास हमेशा खाने के लिए खाना होता था, मैं एक अच्छे स्कूल में गया था, और मेरे पिताजी एक अच्छी कार चलाते थे। हम कभी भी देश से बाहर नहीं गए क्योंकि हम इसका खर्च वहन नहीं कर सकते थे। मैं एक अमीर पड़ोस में पला-बढ़ा हूं। क्योंकि मैं अपने पिता की आंखों का तारा था, उन्होंने हमेशा मुझे एक राजकुमार की तरह महसूस कराया। अगर जेब खर्च 25 रुपये था, तो वह मुझे 50 रुपये देते थे। मैं हमेशा अपने पिता की वजह से अपनी क्षमता से ज़्यादा मेहनत करता था और अपनी क्षमता से ज़्यादा जीता था,”

Tamannaah Bhatia के साथ अपने रिश्ते पर ये क्या बोल गए Vijay Varma, एक्ट्रेस के लिए कही ये बात

मैं बहुत मेहनत करता हूँ

इसके साथ ही डायरेक्टर ने जोर देकर कहा, “सौभाग्य से, हालांकि संयोग से, मेरी पहली, दूसरी और तीसरी फ़िल्मों ने वाकई अच्छा प्रदर्शन किया। उसके बाद मेरे पिता का निधन हो गया। फिर मैंने धर्मा को संभाला। धर्मा में हमने जो भी पैसा कमाया है, वह तब से कमाया है जब मैंने डायरेक्शन शुरू किया था। मुझे बहुत गर्व है कि मैं अपने पिता के सपने को जी सका। मैंने बहुत मेहनत की। कई बार ऐसा हुआ है जब मैंने दिन में 18 घंटे काम किया। मैं छुट्टी वाले दिन और राष्ट्रीय छुट्टियों में भी काम करता हूं। मैं हर दिन काम करता हूं। मैं हर दिन लगभग 16 से 20 घंटे काम करता हूं। मैं केवल पाँच घंटे सोता हूँ। मैंने जो पैसा कमाया है, उसके लिए मैं बहुत मेहनत करता हूँ। मैं इसके लिए कभी माफ़ी नहीं माँगने वाला,”

“मेरा मानना ​​है कि खुशी बहुत जरुरी है। मैं उन चीजों पर पैसा खर्च करने के लिए माफ़ी नहीं माँगना चाहता जो मुझे खुशी देती हैं। मुझे खरीदारी करना पसंद है; यह मेरे लिए उपचारात्मक है। मुझे कड़ी मेहनत से अर्जित धन के लिए माफ़ी क्यों माँगनी चाहिए?”

माता-पिता के खिलाफ जाकर ‘पांव की जूती’ फेम Jyoti Nooran ने की शादी, अब फैसले पर पछता रही है सिंगर

मैं एक रचनात्मक मेकर हूँ-करण

अपनी बातचीत के दौरान करण ने मुस्कुराते हुए कहा, “उन्होंने जो काम किया, उसे देखते हुए उन्हें कभी वह सफलता नहीं मिली जिसके वे हकदार थे। उस समय एक फिल्म मेकर एक आसान काम था। आज, मैं एक रचनात्मक मेकर हूँ। उस समय ऐसा कुछ नहीं था। एक फिल्म मेकर बस पैसा लाता था और प्रोजेक्ट को एक साथ रखता था। अगर वह आज जीवित होते तो धर्मा की सफलता पर उन्हें बहुत गर्व होता,”

अर्श से फर्श पर आ पहुंचे ये बॉलीवुड सितारे, जिंदगी के आखिरी पड़ाव में मांगनी पड़ी भीख!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT