होम / कभी स्कूल नहीं गई ये बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस, मॉडलिंग से की थी करियर की शुरूआत

कभी स्कूल नहीं गई ये बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस, मॉडलिंग से की थी करियर की शुरूआत

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Katrina Kaif Birthday: बॉलीवुड में काफी सारे दिग्गज एक्टर्स ने लोगो के दिलों पर राज किया है। चाहे फिर वो सलमान खान हो या फिर शाहरुख़ खान सबने अपनी एक्टिंग से लोगों दिल जीता है कुछ ऐसे ही दिग्गज एक्टर्स में एक नाम कटरीना कैफ (Katrina Kaif) का भी है, जिन्होंने अपनी एक्टिंग और मॉडल से लोगों का दिल जीता है। भले ही इस एक्ट्रेस के करियर की शुरुआत धीमे रफ्तार से हुई थी लेकिन जब उन्होंने गति पकड़ी तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह एक मुख्य अभिनेत्री के रूप में उभरीं। उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म बूम से किया था। बताया जाता है कि कटरीना कैफ कभी स्कूल नहीं गईं और उन्होंने घर से ही अपनी पढ़ाई पूरी की है।

लेकिन क्या आप सभी जानते हैं कि कैटरीना ने अपने मॉडलिंग करियर के लिए स्कूल छोड़ दिया था? अब आज 16 जुलाई को एक्ट्रेस कटरीना कैफ अपना 41वां जन्मदिन मना रहीं है। तो यहां जानें कटरीना कैफ के स्कूली शिक्षा के बारे में जानकारी।

कैटरीना कैफ का बचपन

कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था। उनके पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी मूल के ब्रिटिश व्यवसायी हैं, जबकि मां सुजैन ब्रिटिश हैं। कैटरीना कैफ का बचपन करीब 18 देशों में बीता है।

Kim-Khloe Kardashian ने मुंबई के इस्कॉन मंदिर में की सेवा, स्कूली बच्चों को खिलाया खाना, देखें वायरल तस्वीरें – India News

कैटरीना कैफ की स्कूली शिक्षा

कैटरीना कैफ लगातार यात्रा करने की वजह से कभी औपचारिक स्कूल नहीं गईं। उन्हें और उनके भाई-बहनों को पढ़ाने के लिए होम ट्यूटर की व्यवस्था की गई थी। बताया जाता है कि उन्होंने 14 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया था।

Nita Ambani ने परिवार से मिलवाते हुए बड़ी बहू और दामाद के लिए कह दी ऐसी बात, हंसने लगे मेहमान, देखें वायरल वीडियो – India News

कैटरीना कैफ का करियर

कुछ सालों बाद वह भारत आईं और मॉडलिंग करियर को आगे बढ़ाया। इसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और धीरे-धीरे सफलता की सीढ़ियां चढ़ती गईं। बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में से एक कैटरीना कैफ की तीन बड़ी बहनें, तीन छोटी बहनें और एक बड़ा भाई है। वह सोशल मीडिया पर खास तौर पर अभिनेता विक्की कौशल से शादी की वजह से काफी चर्चा में रही हैं। कैटरीना का असली नाम कैटरीना टरकोट है जिसे बूम की प्रोड्यूसर आयशा श्रॉफ ने बदलकर कैटरीना कैफ कर दिया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.