होम / Parliament Special Session: कौन होगा अगला लोकसभा अध्यक्ष? इस दिन से शुरु होगा संसद का विशेष सत्र-Indianews

Parliament Special Session: कौन होगा अगला लोकसभा अध्यक्ष? इस दिन से शुरु होगा संसद का विशेष सत्र-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 22, 2024, 8:59 pm IST
ADVERTISEMENT
Parliament Special Session: कौन होगा अगला लोकसभा अध्यक्ष? इस दिन से शुरु होगा संसद का विशेष सत्र-Indianews

Parliament Special Session

India News(इंडिया न्यूज),Parliament Special Session: मोदी कैबिनेट के शपथ ग्रहण के बाद लगातार सवाल खड़े हो रहे है कि आखिर लोकसभा का अगला अध्यक्ष कौन होने वाला है। वहीं दूसरी ओर संसद का 8 दिवसीय विशेष सत्र 24 जून से शुरू होने वाला है।

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि 8 दिवसीय सत्र में 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होने की संभावना है। इसके साथ ही खबर ये सामने आ रही है कि अनुसार 24 और 25 जून को नए सांसद शपथ लेंगे। इसके साथ ही बता दें कि विशेष सत्र के दौरान भाजपा के एजेंडे में सबसे अहम काम नए लोकसभा अध्यक्ष के लिए एनडीए की पसंद का चयन करना होगा।

लोकसभा अध्यक्ष पद को लेकर बाते तेज

मिली जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष का पद लोगों के दिमाग में फिर से आ गया है क्योंकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की दोनों पार्टियां टीडीपी और जेडी (यू) इस कुर्सी पर नजर गड़ाए हुए हैं।

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा केवल 240 सीटें ही जीत पाई और 272 के आंकड़े से चूक गई। इससे भगवा खेमे में विद्रोह की आशंका पैदा हो गई है, जो पिछले कुछ वर्षों में पार्टियों को तोड़ने और सरकारों को गिराने के मामले में प्रमुख खिलाड़ियों में से एक बन गया है। ऐसे में दलबदल विरोधी कानून सबसे आगे आता है और इस तरह सदन का अध्यक्ष एक महत्वपूर्ण पद बन जाता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT