होम / Lok Sabha Speaker: विपक्ष नहीं उतारेगा लोकसभा स्पीकर के लिए कोई उम्मीदवार-Indianews

Lok Sabha Speaker: विपक्ष नहीं उतारेगा लोकसभा स्पीकर के लिए कोई उम्मीदवार-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 22, 2024, 8:58 pm IST
Lok Sabha Speaker: विपक्ष नहीं उतारेगा लोकसभा स्पीकर के लिए कोई उम्मीदवार-Indianews

Lok Sabha Speaker

India News(इंडिया न्यूज), Lok Sabha Speaker: भाजपा नीत एनडीए के साथ सहमति बनने के बाद विपक्ष लोकसभा स्पीकर पद के लिए उम्मीदवार नहीं उतारेगा। विपक्ष और एनडीए के बीच सहमति बनी है जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ओम बिरला वापस अपना पदाभार संभाल सकते हैं। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

विपक्ष नहीं उतारेगा कोई उम्मीदवार 

सूत्रों ने बताया कि सत्तारूढ़ भाजपा नीत एनडीए के साथ आम सहमति बनने के बाद विपक्ष लोकसभा स्पीकर पद के लिए अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगा। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा अपने विकल्पों पर विचार करने की बात कहने के बाद सरकार ने लोकसभा अध्यक्ष उम्मीदवार पर आम सहमति बनाने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू को नियुक्त किया था।

NEET पेपर लीक में नए खुलासे, MBBS छात्रों के ‘सॉल्वर गैंग’ और पेपर लीक माफिया की खुली पोल?- IndiaNews

अपने पद पर फिर लौट सकते हैं ओम बिरला 

मंगलवार को, पिछली लोकसभा में अध्यक्ष रहे ओम बिरला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक की, जिससे संकेत मिलता है कि एनडीए निरंतरता का विकल्प चुन सकता है। इससे पहले, सूत्रों ने कहा था कि अगर एनडीए के लोकसभा अध्यक्ष उम्मीदवार पर आम सहमति बन जाती है, तो उपसभापति का पद विपक्ष के पास जा सकता है। आपको बता दें कि ऐसे अनुमान लगाए जा रहे थे कि ओम बिरला को ही वापस इस पद के लिए नियुक्त किया जा सकता है और वही हुआ। बीजेपी ने स्पीकर पद के लिए एक बार फिर ओम बिरला का नाम आगे किया है।

Lok Sabha Speaker: विपक्ष नहीं उतारेगा लोकसभा स्पीकर के लिए कोई उम्मीदवार-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT