होम / मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा लंदन, देखे वीडियो

मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा लंदन, देखे वीडियो

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 18, 2024, 12:15 am IST

India News(इंडिया न्यूज),London: देश में इस साल अप्रैल से होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सियासत में जबरदस्त गर्माहट है। वहीं ये गर्माहट अब भारत से लेकर दुनिया भर में दिखने लगी है। जानकारी के लिए बता दें कि, लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के प्रति ‘अटूट समर्थन’ दिखाने के लिए लंदन में एक कार रैली का आयोजन किया गया। इस रैली की रोचक बात ये रही है कि, इस रैली में 250 से अधिक कारों ने हिस्सा लिया, जो नॉर्थोल्ट में कुथ लेवा पाटीदार समाज परिसर से शुरू हुई और नीडेन में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर पर समाप्त हुई।

ये भी पढ़े:-WPL Final : RCB ने रचा इतिहास, दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट हराकर जीता खिताब

मोदी-मोदी के लगे नारे

सैकड़ों भारतीय प्रवासी सदस्यों ने भारतीय तिरंगे के साथ-साथ भाजपा के झंडे लेकर रैली में हिस्सा लिया। वहीं इसमे ब्रिटेन के सांसद और पद्म श्री प्राप्तकर्ता बॉब ब्लैकमैन ने भी रैली में हिस्सा लिया। उन्होंने बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में भारतीय प्रवासी सदस्यों को संबोधित किया। यूके के सांसद ने इस आयोजन के महत्व पर जोर दिया और इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे भारतीय प्रवासी अपनी मातृभूमि के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और भारत में आगामी आम चुनावों को ‘लोकतंत्र का सबसे बड़ा अभ्यास’ बताया।

ये भी पढ़े:-Rahul Gandhi: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर कटाक्ष, कहा-राजा की आत्मा EVM में है

ब्लैकमैन ने चुनाव को बताया विशाल

इसके साथ ही ब्रिटेन के सांसद और पद्म श्री प्राप्तकर्ता बॉब ब्लैकमैन ने भारतीय चुनाव को लेकर कहा कि, “स्पष्ट रूप से भारतीय चुनाव एक विशाल चुनाव है। यह दुनिया में कहीं भी लोकतंत्र का सबसे बड़ा अभ्यास है। और मेरे पास आपके लिए एक छोटी सी भविष्यवाणी है, 400 से अधिक के साथ बहुमत। अब भारत और यूनाइटेड किंगडम के बीच दोस्ती मजबूत हो गई है और जब से हम सरकार में शामिल हुए हैं और भाजपा ने भारत में सत्ता हासिल की है तब से यह और मजबूत हो गई है।

ये भी पढ़े:-WPL Final : RCB ने रचा इतिहास, दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट हराकर जीता खिताब

शानदार बढ़ती अर्थव्यवस्था-ब्लैकमैन

पद्म श्री प्राप्तकर्ता ने कहा कि ब्रिटेन भारत को एक ‘शानदार बढ़ती अर्थव्यवस्था’ के रूप में देखता है, उन्होंने कहा कि नई दिल्ली और लंदन मुक्त व्यापार समझौते पर बातचीत कर रहे हैं और पहले ही रक्षा और सुरक्षा में सहयोग पर एक मैत्री समझौते पर हस्ताक्षर कर चुके हैं। रैली का आयोजन ‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी’ द्वारा किया गया था, जो यूनाइटेड किंगडम में भारतीय प्रवासियों के बीच भारतीय जनता पार्टी के लिए सौहार्द और समर्थन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध एक गतिशील संगठन है। बता दें कि, शनिवार को चुनाव आयोग ने घोषणा की थी कि आम चुनाव सात चरणों में होंगे, पहला चरण 19 अप्रैल को होगा। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि वोटों की गिनती 4 जून को निर्धारित की गई है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.