India News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker: पेरिस ओलपिंक में दो पदक जीतने के बाद मनु भाकर की लोकप्रियता कई गुना बढ़ गई है। भाकर के खाते में पहले से ही दो पदक हैं, उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत और मिश्रित टीम स्पर्धाओं में दो बार कांस्य पदक जीता है और 25 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में तीसरे पदक के भी करीब हैं। अब तक उनके दो पदकों की बदौलत, एक रिपोर्ट से पता चला है कि पिस्टल शूटर को 40 से अधिक ब्रांडों ने विज्ञापन के लिए संपर्क किया है। जबकि मनु का ध्यान अभी भी पेरिस ओलंपिक खेलों पर है, उनकी एजेंसी ने पहले ही करोड़ों के सौदे कर लिए हैं।
मनु पहले हर विज्ञापन के लिए 20-25 लाख रुपये लेती थी, लेकिन अब कथित तौर पर यह शुल्क 6-7 गुना बढ़ गया है। 1.5 करोड़ रुपये की रेंज में एक डील कथित तौर पर पहले ही पूरी हो चुकी है। मनु का प्रबंधन करने वाली कंपनी आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट के सीईओ और एमडी नीरव तोमर ने बताया है कि, “हमें पिछले 2-3 दिनों में ही करीब 40 पूछताछ मिली हैं। हम अभी लंबी अवधि के एसोसिएशन डील पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और हमने कुछ विज्ञापन पूरे कर लिए हैं।”
नीरव तोमर ने कहा, “बेशक, उनकी ब्रांड वैल्यू में पांच से छह गुना उछाल आया है। इसलिए हम पहले जो भी करते थे, वह 20-25 लाख रुपये के आसपास होता था, अब यह एक विज्ञापन डील के लिए 1.5 करोड़ रुपये के आसपास हो गया है। यह एक ब्रांड श्रेणी के लिए एक साल की तरह की भागीदारी है, जिसमें विशिष्टता है।” उन्होंने कहा, “इसके अलावा, डिजिटल-इंगेजमेंट से जुड़ी कई छोटी अवधि की क्वेरीज़ भी हैं – 1 महीने, 3 महीने। लेकिन हम लंबी अवधि के सौदों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”
नीरव तोमर ने कहा, “एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में, हमें निशानेबाजी में बहुत सारे पदक मिलते हैं। लेकिन फिर यह सब खत्म हो जाता है। ओलंपिक में, आप सबसे अलग दिखते हैं, और दो पदकों के साथ आप पूरी तरह से छा जाते हैं।” टोक्यो ओलंपिक की निराशा से बाहर निकलकर, मनु भाकर, नीरज चोपड़ा की तरह ही एक राष्ट्रीय खेल ब्रांड बनने की राह पर हैं, जिनके पिछले ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक ने उन्हें एक आइकन बना दिया था।
Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.