होम / Miss Universe Harnaaz Sandhu भारत को हरनाज पर नाज, 21 साल बाद 21 साल की संधू ने 2021 में भारत की झोली में डाला मिस यूनिवर्स का ताज

Miss Universe Harnaaz Sandhu भारत को हरनाज पर नाज, 21 साल बाद 21 साल की संधू ने 2021 में भारत की झोली में डाला मिस यूनिवर्स का ताज

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : December 13, 2021, 1:30 pm IST

Miss Universe Harnaaz Sandhu भारत को हरनाज पर नाज, 21 साल बाद 21 साल की संधू ने 2021 में भारत की झोली में डाला मिस यूनिवर्स का ताज

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

brahmand sundari 2021: आसमान पंखों से नहीं हौंसले से छूआ जाता है जी हां यह कहावत आज पंजाब की धरती पर जन्मी मोहाली की रहने वाली हरनाज कौर संधू ने सच कर दिखाई है।  70वें (70th miss universe) मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लेते हुए उसने स्टेट पर मौजूद 75 देशों की एक से एक प्रतिभावन 75 खूबसूरत प्रतिभागियों को पछाड़ दिया था। इस दौरान हरनाज ( harnaaz sandhu) ने टॉप (miss universe 2021 top 3) 3 में जगह बनाते हुए अपनी प्रतिभा का लौहा मनवाया।

अब उनका मुकाबला सीधे तौर पर दक्षिण अफ्रीकी मूल की महिला और पराग्वे की प्रतिभाशाली एक अन्य महिला से था। कार्यक्रम में सभी मौजूद लोग रोमांचित हुए मुकाबले का आनंद ले रहे थे। लेकिन किसी को भी इस बात का जरा भी अंदेशा नहीं था कि इस बार सेहरा भारतीय के सिर भी सज सकता है। लेकिन हरनाज ने कुछ ऐसा किया कि कार्यक्रम को जज कर रही उर्वशी रौतेला ने हरनाज के नाम की घोषणा करते हुए विजेता घोषित कर दिया।

एक सवाल का सही जवाब और खिताब हरनाज के नाम brahmand sundari 2021 winner

miss universe 2021 top 3: मिस यूनिवर्स की इस प्रतियोगिता में यूं तो बहुत से देशों की खूबसूरत महिलाओं ने हिस्सा लिया था। लेकिन यहां केवल चेहरे की खूबसूरती ही नहीं देखी जा रही थी। (miss universe 2021) प्रतिभागियों से ऐसे सवाल भी किए जा रहे थे कि वह मानवता, पर्यावरण, गरीबी, महिला सशक्तिकरण जैसे सवालों पर जवाब भी देना था। इस दौरान प्रतियोगिता में शेष बची तीनों महिलाओं से ज्यूरी ने एक ही सवाल किया कि आप आज के समय में दबाव में जी रही महिलाओं को ऐसी क्या सलाह देंगे कि वह इससे उभर सकें। अन्य दो ने भी जवाब दिए लेकिन जब हरनाज की बारी आई तो संधू ने कहा कि आज के युवा खुद पर भरोसा नहीं करते। लेकिन यह गलत है, आपको यह मानना होगा कि आप ही सर्वश्रेष्ठ हैं।

खुद पर विश्वास करते हुए खुद को बेहतरीन इंसान समझिए। क्योंकि आत्म विश्वास ही चुनौतियों से लड़ना सीखाता है। आज अगर मैं यहां पर हूं तो खुद पर किए विश्वास के चलते ही इतने बड़े मंच पर जगह बनाने में कामयाब हुई हूं। यह जवाब सूनते ही जज (urvashi rautela) ने इस बार का मिस यूनिवर्स का ताज हरनाज कौर संधू (miss universe 2021) के नाम करने की घोषणा कर दी। इस दौरान पेराग्वे की महिला दूसरे और दक्षिण अफ्रीका की प्रतिभागी को तीसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा है। खिताब जीतने के बाद हरनाज ने अपने माता-पिता का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनके स्पोर्ट के बिना यहां तक पहुंचना मुश्किल था। कार्यक्रम में मौजूद मिस मैक्सिको एंड्रिया मेजा ने हरनाज संधू (miss universe 2021 winner) को मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया।

कौन हैं हरनाज जिस पर देश को है आज नाज Miss universe 2021 update

brahmand sundari: हरनाज संधू वास्तव में (miss universe 2021 india) पंजाब के मोहाली की रहने वाली हैं।  हरनाज ने प्रांरभिक शिक्षा चंडीगढ़ स्थित शिवालिक पब्लिक स्कूल से हासिल की है। चंडीगढ़ से ही संधू ने स्नातक पास की और फिलहाल हरनाज लोक प्रशासन में मास्टर की डिग्री की शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। बेशक दूनिया के लिए नाम नया है लेकिन 21 वर्षीय यह यूवती चंडीगढ़ में पहले ही हरनाज के नाम की धाक मचा चुकी है।

जानकारी के लिए बता दें कि चंडीगढ़ में ही संधू ने कई कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया, लेकिन पढ़ाई जारी रखी। हरनाज के नाम कल तक तीन खिताब दर्ज थे इनमें से एक 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़ और दूसरा 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार, साल 2019 में फेमिना मिस इंडिया शामिल था। लेकिन आज हरनाज कौर संधू ने अपनी प्रतिभा के बल पर मिस यूनिवर्स का ताज भी अपने नाम कर लिया है।

Read More:Modi took a Dip in the Ganges : मोदी ने गंगा में लगाई डुबकी, कलश में पानी लेकर पहुंचे विश्वनाथ धाम

Also Read : The Picture of Banaras will Change : आज काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, बदल जाएगी बनारस की तस्वीर

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT