होम / MP Election: देश की जनता ने कांग्रेस को 60 साल दिए, लेकिन जितना विकास 9 साल में हुआ, वो 60 साल में क्यों नहीं हुआ?

MP Election: देश की जनता ने कांग्रेस को 60 साल दिए, लेकिन जितना विकास 9 साल में हुआ, वो 60 साल में क्यों नहीं हुआ?

Prabhu Pateria • LAST UPDATED : October 2, 2023, 6:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), MP Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 दिन में आज दूसरी बार मध्यप्रदेश के दौरे पर रहे। ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में श्री मोदी ने 19 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान आयोजित सभा में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि देश की जनता ने कांग्रेस को 60 साल दिए, उन्होंने पूछा कि जितना विकास 9 वर्षों में हुआ है क्या वो 60 साल में कितना हो सकता था। उन्होंने कहा कि एमपी का विकास वो लोग नहीं कर सकते जिनके पास न तो नई सोच है न विकास का रोड मैप है इन लोगों का सिर्फ एक ही काम है देश की प्रगति से नफरत, भारत की योजनाओं से नफरत अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते हैं।

मध्यप्रदेश के लोगों का भरोसा डबल इंजन वाली सरकार पर

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये डबल इंजन की सरकार का परिणाम है। आज मध्यप्रदेश के लोगों का भरोसा डबल इंजन वाली सरकार पर है। बीते सालों में हमारी सरकार मध्यप्रदेश को बीमारू राज्यों से देश के टॉप टेन राज्यों में ले आई है। यहां से हमारा लक्ष्य एमपी को देश के टॉप तीन राज्यों में ले जाने का है। उन्होंने कहा कि आपका एक वोट मध्यप्रदेश को टॉप थ्री राज्यों में मध्यप्रदेश को पहुंचाएगा।

दूसरी सरकार जितने लोकार्पण एक साल में करती है, उतने एक दिन में हुए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेला परिसर में आयोजित भव्य कार्यक्रम के माध्यम से ग्वालियर सहित सम्पूर्ण मध्यप्रदेश के लिए 19 हज़ार करोड़ रूपए से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत दो लाख से अधिक हितग्राहियों और प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत लगभग 1300 परिवारों को गृह प्रवेश कराया। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने विकास कार्यों का डिजिटल लोकार्पण व भूमिपूजन किया। करीब पांच मिनिट तक लोकार्पण और शिलान्यास का कार्यक्रम चलता रहा। इसका जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने अपनी स्पीच में कहा कि जितने लोकार्पण और शिलान्यास दूसरी सरकारें एक साल में करती हैं, उतने यहां एक दिन में किए गए। लोकार्पण के दौरान 5 मिनट तक लोगों की तालियां बंद नहीं हुईं।

जिसको कोई नहीं पूछता, उनको मोदी पूजता है

प्रधानमंत्री ने ग्वालियर में लगभग 102 करोड़ रूपए की लागत से नवनिर्मित देश के पहले दिव्यांग खेल स्टेडियम (अटल बिहारी वाजपेयी दिव्यांग स्पोर्ट्स सेंटर) का लोकार्पण किया, इस दौरान श्री मोदी ने कहा कि 2014 से पहले क्या आपने कभी दिव्यांग शब्द सुना था क्या, उन्होंने कहा कि जिन्हें कोई नहीं पूछता, उनको मोदी पूजता है, दिव्यांग स्पोर्ट्स सेंटर इसी का उदाहरण है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे देश और दुनिया में ग्वालियर का नाम रोशन होगा।

वो तब भी वही कर रहे थे, आज भी वही कर रहे हैं

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस सहित दूसरे दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि वो पहले भी जाति की राजनीति करते थे, आज भी वही कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि वे तब भी आकंठ तक भ्रष्टाचार में डूबे रहते थे, वे आज भी वही कर रहे हैं, वो तब भी एक ही परिवार का महिमंडन करते थे, वो आज भी वही कर रहे हैं।

क्या कांग्रेस को सफाई से भी नफरत है

पीएम ने कहा कि स्वच्छता में मध्यप्रदेश, देश में नंबर 1 है। आज गांधी जयंती है गांधी जी स्वच्छता की बात करते थे। कल पूरे देश में स्वच्छता का कार्यक्रम हुआ उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या एक भी कांग्रेसी को आपने स्वच्छता करते देखा क्या? स्वच्छता करने की अपील करते देखा क्या? क्या कांग्रेस को स्वच्छता से भी नफरत है क्या? उन्होंने कहा- क्या मध्यप्रदेश का स्वच्छता में नाम नंबर 1 हुआ है ये भी कांग्रेस वालों को पसंद नहीं है वो क्या मध्यप्रदेश का भला करेंगे। ऐसे लोगों पर भरोसा कर सकते हैं क्या?

मोदी जी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित, अन्न के भंडार भरे हुए

जन सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में देश की सीमाएं सुरक्षित है, तो वहीं मोदी जी ने अन्न के भंडार भर दिए हैं। उन्होंने कहा मध्यप्रदेश में आज 619 लाख मीट्रिक टन अन्न का उत्पादन हो रहा है, गेहूँ निर्यात में प्रदेश अग्रणी है। 1,000 बिस्तर का अस्पताल, चम्बल नदी से पीने का पानी, एलिवेटेड रोड, शानदार एयरपोर्ट और स्टेशन ग्वालियर को मिले हैं। कांग्रेस कभी इतना काम नहीं कर पाई।

चारों तरफ विकास की गंगा आज बह रही है। सीएम ने कहा- आज 5 लाख किमी शानदार सड़कें प्रदेश में हमने बनाई। 29,000 मेगावॉट बिजली का उत्पादन आज हो रहा है। आज 47 लाख हेक्टेयर में सिंचाई की व्यवस्था हो रही है। बुंदेलखंड को पानी देने के लिए 44 हजार करोड़ रुपये की केन-बेतवा परियोजना मंजूर हो गई है। श्री चौहान ने कहा कि विकास की दौड़ में हम काफी आगे आए हैं। मोदी जी के आशीर्वाद से मध्यप्रदेश ऐसे ही बढ़ता रहे, इसके लिए आप सभी का आशीर्वाद चाहिए।

केंद्रीय मंत्रियों सहित शिवराज मंत्रिपरिषद के कई सदस्य रहे मौजूद

मेला मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुए कार्यक्रम में प्रधानमंत्री रथ नुमा खुली जीप से पहुंचे, इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा मौजूद थे। कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, वीरेन्द्र कुमार और ज्योतिरादित्य सिंधिया विशेष रूप से उपस्थित थे। वहीं प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा, तुलसीराम सिलावट, प्रद्युम्न सिंह तोमर, डॉ. प्रभुराम चौधरी मौजूद रहे।

Also Read :

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.