होम / MP News: मिशनरी स्कूलों के खिलाफ हिन्दू जागरण मंच ने खोला मोर्चा, जमकर की नारेबाजी

MP News: मिशनरी स्कूलों के खिलाफ हिन्दू जागरण मंच ने खोला मोर्चा, जमकर की नारेबाजी

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 1, 2023, 6:55 pm IST
ADVERTISEMENT
MP News: मिशनरी स्कूलों के खिलाफ हिन्दू जागरण मंच ने खोला मोर्चा, जमकर की नारेबाजी

MP News: मिशनरी स्कूलों के खिलाफ हिन्दू जागरण मंच ने खोला मोर्चा

India News (इंडिया न्यूज़), Anant Maheshwari, MP News: हिन्दू त्यौहार के दिनों में मिशनरी स्कूलों द्वारा परीक्षा सत्र रखा जा रहा है। जिसे लेकर हिन्दू संगठनों में भारी नाराजगी है। जिन्होंने विरोध स्वरूप खण्डवा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव कर स्कुली परीक्षा के टाइम टेबल में परिवर्तन की मांग की।

मिशनरी स्कूल बच्चों को दूर कर रहे है संस्कृति से

हिन्दू संगठनों का आरोप है कि मिशनरी स्कूलों Growth जानबूझकर ऐसे दिनों में परीक्षा आयोजित की जाती है। जब हिंदुओं के त्यौहार होते है। यह हिन्दू बच्चों को अपनी संस्कृति से दूर रखने का षड्यंत्र है। यह समूचे प्रदेश में लंबे समय से हो रहा है। इसी का हिन्दू जागरण मंच विरोध करता है। इसी सिलसिले में एक ज्ञापन भी हिन्दू जागरण मंच ने जिला कलेक्टर को सौंपा था। जिसमे बताया गया था की खण्डवा जिले में संचालित तेरह मिशनरी स्कूलों ने दस दिवसीय परीक्षा का टाइम टेबल जारी किया है।

हिन्दू त्यौहार के दिनों में न हो परीक्षा

गणेश स्थापना से विसर्जन के बीच दस दिन की अवधि में परीक्षा ली जायेगी। जो सरासर गलत है। इसके पूर्व भी जानबूझकर हिन्दू त्यौहार के दिन, या उसके आसपास ही परीक्षा ली जाती है। जिससे हिन्दू बच्चे अपने धर्म से विमुख होकर अपनी संस्कृति से दूर हो रहे है। इसलिए मिशनरी स्कूलों को आदेशित किया जाये की वे अपनी परीक्षा के टाइम टेबल में परिवर्तन करें। हिन्दू त्यौहार के दिनों में परीक्षा नही ले।

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा

वहीं इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी पी एस सोलंकी ने बताया कि हिन्दू जागरण मंच द्वारा की गई शिकायत के बाद उन्होंने मिशनरी स्कूलों को पत्र लिखा है कि वे अपनी स्कुली परीक्षा के टाईम टेबल में परिवर्तन करें। हिन्दू त्यौहार के दिनों में या उसके आसपास के दिनों में परीक्षा सत्र आयोजित नही करें।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT