होम / Bollywood drug ड्रग केस में फंस चुके हैं ये सेलेब्रिटी!

Bollywood drug ड्रग केस में फंस चुके हैं ये सेलेब्रिटी!

Prachi • LAST UPDATED : October 3, 2021, 7:04 am IST
ADVERTISEMENT
Bollywood drug ड्रग केस में फंस चुके हैं ये सेलेब्रिटी!

bollywood actors involved in drugs

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Bollywood drug यह पहली बार नहीं है जब किसी बॉलीवुड हस्ती ने कथित तौर पर नशीली दवाओं के अवैध कारोबार में शामिल होने के कारण सुर्खियां बटोरी हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की उन हस्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका नाम ड्रग केस में फंस चुका है। आइए देखें ये पूरी लिस्ट…

अपूर्व अग्निहोत्री और शिल्पा अग्निहोत्री (Bollywood drug)

टीवी एक्टर और रियल लाइफ की जोड़ी शिल्पा और अपूर्व अग्निहोत्री को मार्च, 2013 में एक रेव पार्टी में पकड़ा गया था। इस जोड़े पर एक होटल में होने वाली पार्टी में ड्रग्स लेने का आरोप लगाया गया था। इस कपल के साथ-साथ होटल के मेनेजर विषय हांडा, डीजे दीपेश शर्मा और राकेश शर्मा समेत बाकी लोगों के नाम चार्जशीट में सामने आए थे।

फरदीन खान (Bollywood drug)

बॉलीवुड अभिनेता फरदीन खान कम मात्रा में कोकीन खरीदते हुए पकड़े गए। उनका मामला नारकोटिक्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) एक्ट की धारा 27 के तहत आया था।

राहुल महाजन (Bollywood drug)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रमोद महाजन के बेटे राहुल महाजन को 2006 में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसी वर्ष मई में राहुल अपने पिता के सचिव विवेक मोइत्रा और एक दोस्त के साथ प्रमोद महाजन के सफदरजंग बंगले में मौजूद थे। कोकीन और शैंपेन के कॉम्बिनेशन से मोइत्रा की मौत के बाद मामले का भंडाफोड़ हुआ था। यह सिर्फ मोइत्रा ही नहीं थी, जिन्हें ड्रग्स के दुष्परिणामों का सामना करना पड़ा था। ड्रग की वजह से राहुल को वेंटिलेटर पर भी रखा गया था। बाद में उन पर ड्रग बेचने और लेने पर एनडीपीएस अधिनियम के तहत आरोप लगाया गया।

डीजे अकील (Bollywood drug)

बॉलीवुड क्लासिक्स को नए वर्जन देने के लिए फेमस हुए डीजे अकील को दुबई में प्रतिबंधित ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि उन पर किए गए टेस्ट नेगेटिव निकले, उन्हें अभी भी कुछ समय के लिए पुलिस की हिरासत में रखा गया था।

विजय राज (Bollywood drug)

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर विजय राज को यूएई पुलिस ने ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। विजय राज ने बताया था कि वह निर्दोष थे और उन्हें अरबी भाषी अधिकारियों द्वारा दिए गए कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया था, जिन्होंने उसे आश्वासन दिया था कि वे उसकी मदद करने की कोशिश कर रहे थे। अभिनेता विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित हिंदी फिल्म दीवाने हुए पागल की शूटिंग कर रहे थे।

संजय दत्त (Bollywood drug)

1993 के बम ब्लास्ट मामले से पहले संजय दत्त ने अवैध पदार्थों का इस्तेमाल करने के लिए कुछ महीने जेल में बिताए थे। बॉलीवुड के ‘मुन्नाभाई’ ने कबूल किया कि वह नौ साल से ड्रग्स के आदी थे। कोकीन से लेकर हेरोइन तक उन्होंने सब कुछ आजमाया था। उन्हें अमेरिका के एक रिहैबिलिटेशन सेंटर भेजा गया था।

ममता कुलकर्णी (Bollywood drug)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ फैंस के लिए हैरान कर देने वाली बात थी, जब बॉलीवुड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी और पति विक्की गोस्वामी को केन्या में कथित ड्रग ट्रैफिकिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

 

Read More : Bollywood Drugs Connection आज से नहीं, दशकों से रहा है बॉलीवुड का ड्रग कनेक्शन

 

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT