होम / 'महाभारत' में क्यों 'कृष्ण' नहीं ये बनना चाहते थे Nitish Bharadwaj? फिर कैसे मिला वासुदेव का किरदार

'महाभारत' में क्यों 'कृष्ण' नहीं ये बनना चाहते थे Nitish Bharadwaj? फिर कैसे मिला वासुदेव का किरदार

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:37 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

'महाभारत' में क्यों 'कृष्ण' नहीं ये बनना चाहते थे Nitish Bharadwaj? फिर कैसे मिला वासुदेव का किरदार

Nitish Bharadwaj

India News (इंडिया न्यूज), Nitish Bharadwaj: नितीश भारद्वाज भारतीय फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री के इतिहास में उन चंद सितारों में से एक हैं, जिनकी पॉपुलैरिटी अपार है। लोगों द्वारा अपने घर के मंदिर में उनकी तस्वीर रखने से लेकर उनके फैंस द्वारा उनका आशीर्वाद लेने के लिए फर्श पर लेटने तक, इतने दशकों बाद भी उनकी पॉपुलैरिटी वैसी ही बनी हुई है। 2 अक्टूबर, 1988 को बीआर चोपड़ा की महाभारत का पहला एपिसोड डीडी नेशनल पर प्रसारित हुआ। इस शो में युवा नितीश भारद्वाज को भगवान कृष्ण के रूप में पेश किया गया, जो 25 साल की उम्र में टेलीविजन पर अपनी शुरुआत कर रहे थे।

  • महाभारत में ‘भगवान कृष्ण’ का किरदार
  • भगवान यम का किरदार निभाना चाहते थे 

Ishqbaaaz फेम अभिनेत्री की शादी पर लगा ग्रहण, पति जीत करनानी से 7 साल बाद इस वजह से तोड़ा रिश्ता

महाभारत में ‘भगवान कृष्ण’ का किरदार

हालांकि, सभी को हैरान करते हुए नितीश भारद्वाज ने महाभारत में ‘भगवान कृष्ण’ के अपने किरदार से दर्शकों को प्रभावित किया। एक्टर ने उस दौर के कुछ सबसे बड़े अभिनेताओं को, जो शो का हिस्सा भी थे, आसानी से मात दे दी। नितीश के करियर में एक ऐसा दौर भी आया जब लोग एक्टर की एक झलक पाने के लिए सेट के बाहर कतारों में खड़े हो जाते थे, जहाँ नितीश कुमार शूटिंग कर रहे होते थे।

नीतीश भारद्वाज ने बीआर चोपड़ा की महाभारत में ‘श्री कृष्ण’ का रोल निभाकर स्टारडम के शिखर का आनंद लिया। हालाँकि, हर कोई इस बात से वाकिफ नहीं है कि नितीश भारद्वाज शुरू में महाभारत में भगवान कृष्ण का किरदार नहीं निभाना चाहते थे। जिस प्रदर्शन ने उन्हें इतनी प्रसिद्धि दिलाई और उनके करियर को पूरी तरह से अलग स्तर पर पहुँचाया, वह कुछ ऐसा था जिसे उन्होंने पहले ही ठुकरा दिया था।

कंगना की फिल्म ‘इमरजेंसी’ का हुआ बुरा हाल, इस संगठन ने वीडियो जारी कर दी जान से मारने की धमकी

भगवान यम का किरदार निभाना चाहते थे 

एक बार, अपने एक इंटरव्यू में नितीश भारद्वाज ने उस समय को याद किया जब वह महाभारत के ऑडिशन के लिए गए थे। एक्टर ने बताया कि उन्हें ‘विदुर’ के किरदार के लिए ऑडिशन देने के लिए बुलाया गया था और वह भी यही किरदार निभाना चाहते थे। हालांकि, जब उन्होंने वीरेंद्र राजदान को इसी किरदार के लिए तैयारी करते देखा, तो वह सीधे रवि चोपड़ा के पास गए और उन्हें इस बारे में बताया। मेकर्स ने नीतीश से कहा कि वह विदुर के किरदार में फिट नहीं बैठेंगे क्योंकि कुछ शुरुआती एपिसोड के बाद यह किरदार पूरे शो में पुराना लगने वाला है।

नीतीश भारद्वाज ने स्वीकार किया कि वह विदुर का किरदार निभाना चाहते थे, जो भगवान यम का अवतार है।

‘भंसाली बुलाए तो भी मैं ऐसा नहीं कर सकती…’ जब Kangana Ranaut ने Priyanka Chopra’ के भी इस हिट आइटम सांग को दिया था ठुकरा?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT