होम / भारत के लिए कैसा रहेगा साल 2025… वर्ल्ड वॉर-3 की भविष्यवाणी करने वाले ज्योतिषी ने बताई बड़ी बात

भारत के लिए कैसा रहेगा साल 2025… वर्ल्ड वॉर-3 की भविष्यवाणी करने वाले ज्योतिषी ने बताई बड़ी बात

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 9, 2024, 2:11 am IST
ADVERTISEMENT
भारत के लिए कैसा रहेगा साल 2025… वर्ल्ड वॉर-3 की भविष्यवाणी करने वाले ज्योतिषी ने बताई बड़ी बात

India News (इंडिया न्यूज), Nostradamus Prediction: ज्योतिषी कुशाल कुमार ने यह दावा करके सुर्खियाँ बटोरीं कि इस अगस्त में तीसरा विश्व युद्ध शुरू होने वाला है। उनकी भविष्यवाणियों को मिली-जुली प्रतिक्रियाएँ मिलीं। जबकि कुछ नेटिज़न्स ने अलग-अलग तरह की चिंता के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की। कुछ संशय में थे, क्योंकि कुमार ने कई मौकों पर तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत की भविष्यवाणी की थी, लेकिन उनकी कोई भी भविष्यवाणी सच नहीं हुई।

शुरू में, उन्होंने दावा किया कि संघर्ष 18 जून 2024 को शुरू होगा, लेकिन वह दिन आया और बिना किसी घटना के चला गया। इसके बाद, उन्होंने अनुमान लगाया कि युद्ध 26 जुलाई या 28 जुलाई को शुरू होगा। लेकिन एक बार फिर, उनकी भविष्यवाणी झूठी साबित हुई। अब, केवल समय ही बताएगा कि उनकी अगली भविष्यवाणी सटीक होगी या नहीं।

एक अनुभवी ज्योतिषी, कुमार लोकप्रिय ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म मीडियम पर काफी सक्रिय हैं, जहाँ वे अक्सर अंतर्राष्ट्रीय मामलों के बारे में भविष्यवाणियाँ पोस्ट करते हैं। 2025 में हमारे देश के भाग्य के बारे में उनकी कुछ भविष्यवाणियाँ इस प्रकार हैं।

UP Viral Video: UP के कन्नौज में नाई की शर्मनाक हरकत, थूक लगाकर किया ये घिनौना काम

2025 की पहली छमाही: औद्योगिक कायाकल्प

कुमार ने भविष्यवाणी की कि जनवरी में सरकार खुद को विमानन, पर्यटन जैसे क्षेत्रों के लिए समर्पित कर देगी। सौर ऊर्जा उत्पादन पर भी कुछ ध्यान दिया जा सकता है। कुछ ऊर्जा क्षेत्र जैसे कि जल विद्युत और बिजली, पेट्रोलियम उत्पाद और समुद्र में रास्ते, संभवतः कुछ बाधाओं का सामना करेंगे। जनवरी से फरवरी 2025 के मध्य के बीच, भारत से महत्वपूर्ण खोज करने और अंतरिक्ष और प्राकृतिक घटनाओं से संबंधित महत्वपूर्ण निष्कर्षों को उजागर करने की उम्मीद है।

फरवरी-मार्च में स्वास्थ्य संबंधी चिंताएँ?

कुमार के अनुसार, फरवरी के मध्य से मार्च 2025 के मध्य तक, देश में कमज़ोर व्यक्तियों में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में वृद्धि हो सकती है, जिसमें आँखों, बुखार, खांसी, पाचन, हड्डियों और जोड़ों और समग्र प्रतिरक्षा से संबंधित चिंताएँ शामिल हैं।

प्राकृतिक आपदाएँ

कुमार का अनुमान है कि ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और पश्चिम बंगाल जैसे तटीय राज्यों में बाढ़ आ सकती हैं। सिक्किम को संभावित बादल फटने या बिजली गिरने के प्रति सतर्क रहना चाहिए, जिससे भूस्खलन और अचानक बाढ़ आ सकती है। इस बात की भी संभावना है कि फसलें और अनाज प्रभावित हो सकते हैं।

घोटालों का मौसम

मार्च के उत्तरार्ध और अप्रैल और मई 2024 के महीनों के दौरान, सुर्खियों में कई घटनाएँ हो सकती हैं। सत्ता या उच्च सामाजिक प्रतिष्ठा वाले व्यक्तियों के खिलाफ गलत काम, भ्रष्टाचार या महिलाओं से जुड़े दुराचार के आरोप सामने आ सकते हैं। इस दौरान उथल-पुथल का संकेत देने वाले राजनीतिक बदलाव भी हो सकते हैं।

रक्षा क्षेत्र में नई ऊँचाइयाँ देखने को मिलेंगी

जून और जुलाई 2025 में रक्षा और सुरक्षा क्षेत्रों में रणनीतिक योजना में पर्याप्त प्रगति देखने को मिलने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त, इस अवधि के दौरान अंतरिक्ष अनुसंधान प्रयासों को महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है।

कौन हैं कुशल कुमार?

कुमार एक अनुभवी ज्योतिषी है। हरियाणा के पंचकूला से आने वाले, ज्योतिष पर कुमार के लेख कैलिफोर्निया की द माउंटेन एस्ट्रोलॉजी (TMA) और न्यूयॉर्क की पत्रिका होरोस्कोप जैसी प्रसिद्ध पत्रिकाओं में प्रकाशित हुए हैं। हालांकि वह अक्सर व्यक्तियों को व्यक्तिगत ज्योतिषीय सलाह देते हैं, लेकिन वह वैश्विक मामलों और विश्व अर्थव्यवस्था जैसे विषयों पर भी पूर्वानुमान लगाते हैं।

ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर पीएम मोदी ने Neeraj Chopra को दी बधाई, जानें क्या कहा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT