होम / PM Kisan Nidhi Funds: पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल में पहली फाइल पर किया हस्ताक्षर, किसान निधि योजना की 17वीं किस्त को मिली मंजूरी-Indianews

PM Kisan Nidhi Funds: पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल में पहली फाइल पर किया हस्ताक्षर, किसान निधि योजना की 17वीं किस्त को मिली मंजूरी-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 22, 2024, 8:59 pm IST
PM Kisan Nidhi Funds: पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल में पहली फाइल पर किया हस्ताक्षर, किसान निधि योजना की 17वीं किस्त को मिली मंजूरी-Indianews

PM Modi

India News(इंडिया न्यूज),PM Kisan Nidhi Funds: रविवार को शपथ ग्रहण करने के बाद आज पीएम मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल के पहले फाइल पर हस्ताक्षर कर अपने कार्य की शुरूआत की। जहां पीएम मोदी ने पहले फाइल में पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने को मंजूरी दे दी है।

  • पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल में पहली फाइल पर किया साइन
  • किसनों को मिली सौगात
  • किसन निधि योजना की 17वीं किस्त को मंजूरी

किसान निधि योजना के 17वीं किस्त पर हस्ताक्षर

रिकॉर्ड तीसरी बार पदभार संभालने के बाद अपने पहले फैसले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने पर हस्ताक्षर किए। जानकारी के लिए बता दें कि पहली फाइल पीएम किसान निधि के तहत धनराशि जारी करने से संबंधित है, जो किसानों को सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम है। इस किस्त से लगभग 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे।

Somnath Bharti: चुनाव हारने पर सिर मुंडवाने का किया था ऐलान, सोमनाथ भारती ने अब दिया यह बयान -Indianews

पीएम मोदी का बयान

वहीं फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार किसानों के कल्याण के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा, “हमारी सरकार किसानों के कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि पदभार संभालने पर हस्ताक्षरित पहली फाइल किसान कल्याण से संबंधित हो। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक करना चाहते हैं।

किसानों तक पहुंची मोदी सरकार

मोदी सरकार का पहला फैसला महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह दर्शाता है कि सरकार किसानों तक पहुंच रही है, क्योंकि प्रधानमंत्री का दूसरा कार्यकाल तीन कृषि कानूनों को लेकर बड़े पैमाने पर किसानों के आंदोलन से प्रभावित रहा था, जिन्हें बाद में रद्द कर दिया गया था। कुछ किसान संघ अभी भी न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर अपने अधूरे वादों को लेकर केंद्र से नाखुश हैं। इसके साथ ही जानकारी के लिए बता दें कि नरेंद्र मोदी, 73, ने रविवार को शपथ ली, जो प्रधानमंत्री के रूप में उनके लगातार तीसरे कार्यकाल की शुरुआत थी। 30 कैबिनेट मंत्रियों वाली 72 सदस्यीय मंत्रिपरिषद ने भी राष्ट्रपति भवन में उनके साथ शपथ ली।

बीजेपी की चूक

लोकसभा चुनावों में उनकी भाजपा अकेले शासन करने के लिए बहुमत हासिल करने से चूक गई, लेकिन अपने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) गठबंधन के माध्यम से बहुमत हासिल करने में सफल रही। पीएम मोदी का तीसरा कार्यकाल नई चुनौतियों के साथ आने की उम्मीद है क्योंकि वह अपनी सत्ता बनाए रखने के लिए सहयोगियों के समर्थन पर निर्भर हैं।

Reasi Terror Attack: रियासी में हुए आतंकी हमले में लश्कर-ए-तैयबा का हाथ! दो से तीन समूहों में घूम रहे थे हमलावर-Indianews

आवंटन पर टिकी सबकी निगाहें

वहीं इस मामले में अब सभी की निगाहें विभागों के आवंटन पर हैं क्योंकि आज बाद में नई एनडीए कैबिनेट की बैठक होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक मोदी सरकार की तीसरी कैबिनेट की पहली बैठक प्रधानमंत्री के लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर होने की संभावना है। नए मंत्रिमंडल में शामिल किए गए मंत्रियों की बैठक शाम 5 बजे पीएम मोदी के आवास पर होगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT