होम / PM Shares Devanand Pic: प्रधानमंत्री ने देवानंद को याद करते हुए शेयर की पोस्ट, तस्वीर में मुस्कुराते हुए आए नजर

PM Shares Devanand Pic: प्रधानमंत्री ने देवानंद को याद करते हुए शेयर की पोस्ट, तस्वीर में मुस्कुराते हुए आए नजर

Simran Singh • LAST UPDATED : July 22, 2024, 9:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Shares Devanand Pic, दिल्ली: एवरग्रीन एक्टर देव आनंद जो इंडस्ट्री के पॉपुलर एक्टर्स में से एक है। आज पूरा देश उनका 100वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहा है और इस खास मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देवानंद को याद किया है।

प्रधानमंत्री ने देवानंद के लिए शेयर की पोस्ट

देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता देवानंद के लिए एक तस्वीर शेयर की जिससे वह इस मशहूर अभिनेता को याद करते हुए नजर आए। प्रधानमंत्री ने अपनी पोस्ट में लिखा,

“देव आनंद जी को एक सदाबहार आइकन के रूप में याद किया जाता है। कहानी कहने की उनकी प्रतिभा और सिनेमा के प्रति जुनून बेजोड़ था। उनकी फिल्में न केवल मनोरंजन करती थीं बल्कि भारत के बदलते समाज और आकांक्षाओं को भी दर्शाती थीं। उनकी 100वीं जयंती पर उन्हें याद कर रहा हूं।”

कैसे हुआ था देवानंद का देहांत

देवानंद ने 3 दिसंबर 2011 को दिल के दौरे की वजह से इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। उसे दौरान देवानंद 88 साल के थे और लंदन में उनका निधन हुआ था। उनके निधन के बाद देवानंद की पत्नी अपने बच्चों के साथ भोपाल में रहती हैं।

कुछ समय पहले मुंबई वाले घर के बिकने की आई थी खबर

इसके साथ ही बता दे की कुछ समय पहले ही देवानंद के मुंबई वाले मकान के बिकने की खबर भी सामने आई थी। जिसमें कहा गया था कि उनके बेटे ने देवानंद के इस घर को 400 करोड़ में किसी कंपनी को बेच दिया है। वहीं यहां पर 20 मनचला इमारत बनाई जाएगी।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.