होम / Chandigarh: पंजाब कांग्रेंस शुरू करेगी डोर टू डोर कैंपेन, लोकसभा चुनाव इन उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी

Chandigarh: पंजाब कांग्रेंस शुरू करेगी डोर टू डोर कैंपेन, लोकसभा चुनाव इन उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : January 30, 2024, 1:51 pm IST
ADVERTISEMENT
Chandigarh:  पंजाब कांग्रेंस शुरू करेगी डोर टू डोर कैंपेन, लोकसभा चुनाव इन उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी

Congress

India News, (इंडिया न्यूज),Chandigarh,आज समाज नेटवर्क: पंजाब में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक दलों में हलचल तेज हो गई है। यह लोकसभा चुनाव कांग्रेंस, आप, बीजेपी और शिअद के लिए अग्निपरीक्षा की घड़ी है।

कांग्रेस देगी घर-घर दस्तक

जहां एक ओर पार्टी के उम्मीदवारों की जीत हार यह बताएंगी कि उनकी पार्टी का लोगों के बीच कितना जनाधार है। वहीं दूसरी ओर यह भी पता चलेगा कि आप को लेकर लोगों की राय पहले जैसी बरकरार है या नहीं। ऐसे में हर पार्टी अपनी ओर से जिताऊ उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारना चाहती है। इसी को लेकर पंजाब कांग्रेस के सीनियर नेता एक तरफ जहां चुनाव के लिए जिताऊ चेहरों की तलाश में लोकसभा हलकों में जाकर कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोल रहे हैं।

वहीं, वोटरों को साधने के लिए अब कांग्रेस घरों में दस्तक देगी। इसके लिए युवा कांग्रेस डोर-टू-डोर कैंपेन शुरू करेगी। इस कैंपेन का आगाज मंगलवार से होगा। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान मल्लिकार्जुन खड़गे की फरवरी में होने वाली कन्वेंशन के लिए जगह की तलाश भी शुरू हो गई है। इसके लिए पार्टी के इंचार्ज देवेंद्र यादव समराला (लुधियाना) का दौरा करेंगे। उनके साथ पार्टी के तमाम सीनियर नेता भी मौजूद रहेंगे। उम्मीद है कि इसे जल्दी ही आखिर रूप दे दिया जाएगा। इसके बाद इस कन्वेंशन ही ही फोकस लगाया जाएगा।

चुनाव को लेकर पंजाब कांग्रेंस गंभीर

कांग्रेस लोकसभा चुनाव को लेकर काफी गंभीर है। पार्टी इंचार्ज देवेंद्र यादव और प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग की कोशिश ग्राउंड स्तर पर जाकर स्थिति का आकलन करना है। ऐसे में कांग्रेस ने पहले सारे लोकसभा हलकों में जाकर जमीनी हकीकत को परखने का फैसला लिया था। इस मुहिम के दूसरे राउंड का आगाज अमृतसर से होगा। अमृतसर सीट मौजूदा समय में कांग्रेस के पास है। कांग्रेस के गुरजीत सिंह औझला सांसद है। इस लोकसभा हलके की मीटिंग अमृतसर में हुई। जबकि इसके बाद शाम को चार बजे पार्टी इंचार्ज देवेंद्र समराला पहुंचे। यहां पर कन्वेंशन के लिए जगह की तलाश होगी।

कैंपेन का होगा आज आगाज़

मंगलवार को पार्टी इंचार्ज व प्रधान देवेंद्र यादव लुधियाना लोकसभा हलके के नेताओं से मीटिंग करेंगे। साथ ही पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मीटिंग कर डोर टू डोर कैंपेन आगाज करेंगे। इससे पहले पार्टी इंचार्ज पटियाला, जलंधर, होशियारपुर, श्री आनंदपुर साहिब और फतेहगढ़ साहिब में मीटिंग का एक चरण पूरा कर चुकी है। साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के समय हालात अलग थे। उस समय में राज्य में कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली सरकार सत्ता में थी। उस चुनाव में कांग्रेस ने 13 सीटों में 8 सीटों पर विजय हासिल की थी। वही,भाजपा व अकाली दल के गठबंधन के खाते में 4 सीटें और आम आदमी पार्टी ने संगरूर लोकसभा सीट जीती थी। जबकि आम आदमी पार्टी के टिकट पर संगरूर से राज्य के सीएम भगवंत मान ने चुनाव जीता था। जबकि अब राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार है। आप और कांग्रेस दोनों ही इंडिया गठबंधन का हिस्सा है। वहीं, अकाली दल भाजपा की राहें भी अलग है।

ये भी पढ़ें :- 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT