होम / Ranveer Singh Birthday: इस जानी-मानी एक्ट्रेस के पोते हैं रणवीर सिंह, बाद में बदला अपना सरनेम, जानें

Ranveer Singh Birthday: इस जानी-मानी एक्ट्रेस के पोते हैं रणवीर सिंह, बाद में बदला अपना सरनेम, जानें

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 3:01 pm IST
ADVERTISEMENT
Ranveer Singh Birthday: इस जानी-मानी एक्ट्रेस के पोते हैं रणवीर सिंह, बाद में बदला अपना सरनेम, जानें

Ranveer Singh Birthday

India News (इंडिया न्यूज़), Ranveer Singh Birthday: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) आज बी-टाउन में एक जाना-माना नाम हैं। उन्होंने बिना किसी गॉडफादर के इंडस्ट्री में अपने फैंस के बीच एक अलग पहचान बनाई है। फिल्मों में उनकी एक्टिंग को फैंस काफी पसंद करते हैं। सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं, जहां वो अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ तक के अपडेट फैंस के साथ शेयर करते हैं। इसके साथ ही अपने काम को लेकर तो कभी अपने पहनावे को लेकर। बता दें कि रणवीर अपने ट्रांसफॉर्मेशन के लिए भी जाने जाते हैं। बता दें कि एक्टर आज 6 जुलाई को अपना 39वां जन्मदिन मना रहें हैं। तो यहां जान लें उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें, जो शायद उनके कई फैंस नहीं जानते होंगे।

सिंधी परिवार से हैं रणवीर सिंह

रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ था। वो सिंधी परिवार से हैं। आज वह बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में से एक हैं, लेकिन इस मुकाम तक पहुँचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। इसके अलावा उन्होंने अपना सरनेम भी बदल लिया है।

इस बीमारी के बाद भी Justin Bieber ने अनंत-राधिका की संगीत सेरेमनी में किया धमाकेदार परफॉर्म, वायरल हुआ वीडियो – India News

रणवीर ने इसलिए बदला अपना सरनेम

रणवीर सिंह के कई फैंस को पता होगा कि उनका सरनेम भवनानी है, लेकिन उन्हें शायद ही पता होगा कि उन्होंने अपना सरनेम क्यों बदला। दरअसल, एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि यह सरनेम उनके नाम के साथ बहुत बड़ा हो रहा था। इसलिए उन्होंने इसे बदलकर सिंह कर लिया।

कैफ़े में किया पार्ट-टाइम काम

एक रिपोर्ट के मुताबिक, रणवीर ने इंडियाना यूनिवर्सिटी से डिग्री लेने के दौरान एक कैफ़े में सर्वर के तौर पर पार्ट-टाइम काम किया। इसके साथ ही एक्स्ट्रा इनकम के लिए वो कॉलेज में बटर चिकन बनाकर बेचा करते थे।

दीपिका कक्कड़ ही नहीं, बल्कि टीवी की इन बहुओं ने भी रचाई मुस्लिम लड़कों से शादी – India News

क्रिएटिव राइटर के तौर पर भी किया काम

बचपन से ही रणवीर सिंह का सपना एक्टर बनने का था। हालांकि, इंडस्ट्री में काम पाना उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। शुरुआत में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्हें लगा कि वह कभी एक्टर नहीं बन पाएंगे। ऐसे में उन्होंने क्रिएटिव राइटिंग की ओर रुख किया और एक एजेंसी के साथ एडवरटाइजिंग राइटर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया।

इस जानी-मानी एक्ट्रेस के पोते हैं रणवीर सिंह

रणवीर सिंह के कई फैंस को लगता है कि वो आउटसाइडर हैं। इसलिए उन्हें इंडस्ट्री में आने के लिए इतना संघर्ष करना पड़ा। बता दें कि वो 50 के दशक की दिग्गज एक्ट्रेस चांद बर्क के पोते हैं, जो अपने समय की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक रही हैं। जी हां, इसके साथ ही रणवीर का सोनम कपूर से भी खास कनेक्शन है। दरअसल, रणवीर सिंह के दादा सोनम कपूर की नानी के भाई थे। इस तरह रणवीर और सोनम एक दूसरे के चचेरे भाई-बहन हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब एक्टर अनिल कपूर की बेटी की शादी में शामिल हुए।

Report Card 2024: छोटे बजट की फिल्मों ने कमाया सबसे ज्यादा प्रॉफिट, लुढ़कीं बड़ी फिल्में, जानें 6 महीनों में क्या रहा बॉलीवुड-साउथ का हाल – India News

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT