होम / Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने छोड़ा दिल्ली कैपिटल्स का साथ? जानें IPL 2025 में किस टीम का थामेंगे हाथ

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने छोड़ा दिल्ली कैपिटल्स का साथ? जानें IPL 2025 में किस टीम का थामेंगे हाथ

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 20, 2024, 5:00 pm IST

Rishabh Pant

India News (इंडिया न्यूज), Rishabh Pant: आईपीएल इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले स्टार भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत अगले साल होने वाली मेगा नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी छोड़ सकते हैं और पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ सकते हैं।

पंत से खुश नहीं है फ्रेंचाइजी

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली की फ्रेंचाइजी पंत से खुश नहीं है, जिन्होंने आईपीएल 2024 में टीम की कमान संभाली थी और अभी भी स्टार क्रिकेटर को बनाए रखने के फैसले पर विचार कर रही है। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, फ्रेंचाइजी विकेटकीपर-बल्लेबाज को ट्रेड करने पर भी विचार कर सकती है, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान और डीसी के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली कप्तान के रूप में पंत के साथ बने रहने के पक्ष में हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो सकते हैं पंत

अगर दिल्ली पंत को रिलीज करने का फैसला करती है, तो 26 वर्षीय बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज, जिन्होंने भारत के लिए टी20 विश्व कप 2024 के सभी आठ मैचों में नंबर 3 बल्लेबाज के रूप में खेला था, चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो सकते हैं। सीएसके के एक अधिकारी ने संकेत दिया है कि अगर एमएस धोनी अपने आईपीएल करियर को अलविदा कहने का फैसला करते हैं, तो फ्रेंचाइजी उनके स्थान पर एक शीर्ष भारतीय विकेटकीपर को साइन करने पर विचार कर रही है।

43 वर्षीय धोनी आईपीएल इतिहास में सबसे ज़्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं, और इस बात की काफ़ी संभावना है कि वह दुनिया की सबसे अमीर फ़्रैंचाइज़ी क्रिकेट लीग के 2025 संस्करण में शामिल नहीं होंगे।

लखनऊ सुपर जायंट्स को छोड़ सकते हैं राहुल

यह भी बताया गया है कि केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ अपने तीन साल के जुड़ाव को समाप्त कर सकते हैं। राहुल पर एलएसजी के मालिक संजीव गोयनका ने तब निशाना साधा था, जब उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ़ आईपीएल 2024 का मैच हार गई थी, और यह घटना कैमरे में कैद हो गई थी।

UPSC On Pooja Khedkar: यूपीएससी ने पूजा खेडकर पर की कार्रवाई, फर्जी पहचान के लिए एफआईआर दर्ज

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले 17 करोड़ रुपये में एलएसजी में शामिल हुए राहुल कर्नाटक के खिलाड़ी हैं और एक बार फिर बेंगलुरु स्थित फ़्रैंचाइज़ी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में शामिल हो सकते हैं।

आरसीबी के लिए खेल चुके हैं 31 वर्षीय राहुल

31 वर्षीय राहुल पहले भी आरसीबी के लिए खेल चुके हैं। वह 2013 और 2016 में आईपीएल में फ्रैंचाइज़ का हिस्सा थे। अतीत में कई मौकों पर, उन्होंने अपनी राज्य टीम के लिए फिर से खेलने की इच्छा व्यक्त की है। आईपीएल के 2024 संस्करण में, आरसीबी ने फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में खेला और प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया। लेकिन ऐसा माना जाता है कि आरसीबी अब किसी भारतीय को कप्तान नियुक्त करना चाह रही है, और अगर वे राहुल को हटाने में कामयाब हो जाते हैं, तो खेल के तीनों प्रारूपों में भारत का नेतृत्व करने वाले स्टार क्रिकेटर को आईपीएल 2025 में कमान संभालते हुए देखा जा सकता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT