होम / Javed Akhtar की शादी में क्यों गवाह नहीं बनना चाहते थे Salim Khan, बोलें- 'जितनी शादियां देखी हैं, वे टूटी'

Javed Akhtar की शादी में क्यों गवाह नहीं बनना चाहते थे Salim Khan, बोलें- 'जितनी शादियां देखी हैं, वे टूटी'

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:39 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Javed Akhtar की शादी में क्यों गवाह नहीं बनना चाहते थे Salim Khan, बोलें- 'जितनी शादियां देखी हैं, वे टूटी'

Javed Akhtar

India News (इंडिया न्यूज), Javed Akhtar Wedding: जावेद अख्तर भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री में सबसे पॉपुलर हस्तियों में से एक हैं। अपनी पर्सनल लाइफ में उन्होंने दो बार शादी की है। इससे पहले, उन्होंने हनी ईरानी से शादी की थी, जिनसे उनके दो बच्चे हैं, फरहान अख्तर और जोया अख्तर। 11 साल तक शादीशुदा रहने के बाद 1985 में अलग हो गए थे। 1984 में, जावेद ने दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आज़मी के साथ दूसरी बार शादी की थी।

  • जावेद अख्तर की पहली पत्नी हनी ईरानी
  • जावेद अख्तर और हनी ईरानी का रिश्ता
  • जावेद अख्तर की शादी में बनें गवाह 

Amitabh Bachchan को क्यों भाई मानती थी बंगाल की दीदी, इस साल नहीं बांधी राखी

जावेद अख्तर की पहली पत्नी हनी ईरानी

जावेद अख्तर और शबाना आज़मी सभी जोड़ों के लिए एक परफेक्ट इग्जांपल सेट करते रहते हैं, क्योंकि वे एक-दूसरे के लिए परस्पर सम्मान और स्नेह साझा करते हैं। शबाना जावेद के बच्चों, फरहान अख्तर और जोया अख्तर के साथ भी प्यारा रिश्ता साझा करती हैं। हालाँकि, शबाना का हनी ईरानी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध नहीं है, और बाद में दावा किया गया कि वे सहेलियाँ नहीं हैं। सलीम खान और जावेद अख्तर की डॉक्यूमेंट्री, एंग्री यंग मेन, प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो गई है, और एक दिलचस्प खुलासा करते हुए, सलीम ने बताया कि उन्होंने शुरू में जावेद अख्तर और हनी ईरानी की शादी में गवाह बनने से इनकार कर दिया था।

‘वो मेरे साथ रोमांटिक नहीं…’, शादी के 50 साल बाद छलका Jaya Bachchan का दर्द, बोलीं- अगर वो

जावेद अख्तर और हनी ईरानी का रिश्ता

अपने जीवन के एक दिलचस्प किस्से को याद करते हुए, सलीम खान ने बताया कि हनी ईरानी उनकी अच्छी दोस्त थीं, सलीम ने बताया,  “हनी मेरी बहुत अच्छी दोस्त थीं। सीता और गीता की कास्टिंग के दौरान जावेद ने उनका नाम सुझाया था। वे जल्द ही अपने रिश्ते को लेकर उत्साहित हो गए। हनी ईरानी की माँ ने जावेद से कहा, ‘मुझे तुम्हारा यहाँ रोज़ आना पसंद नहीं है, बेहतर है कि तुम उससे शादी कर लो।’

‘नो मर्सी फॉर रेपिस्ट…’ कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस पर खौला पाकिस्तानी हसीना Sajal Aly का खून

जावेद अख्तर की शादी में बनें गवाह 

जावेद अख्तर ने खुलासा किया कि उन्होंने हमेशा सलीम खान और उनकी पत्नी सलमा खान को अपने माता-पिता के रूप में माना है और उनकी बात सुनी है। और जब उनकी शादी की बात आई, तो वे नहीं चाहते थे कि उनकी शादी में इनके अलावा कोई और गवाह बने। जावेद ने कहा, “सलीम साहब ने कहा, ‘शादी करने के लिए आपको दो गवाहों की ज़रूरत है।’ मैंने कहा कि आप वहाँ हैं। जाहिर है, मैं किसी और को नहीं चुनूँगा। उन्होंने कहा, ‘गवाह मत बनाओ।’ मैंने पूछा क्यों। उन्होंने कहा, ‘मैंने जितनी भी शादियाँ देखी हैं, वे टूट गई हैं।’ मैं बिल्कुल भी अंधविश्वासी व्यक्ति नहीं हूँ। मैंने कहा कि मैं ऐसी चीज़ों पर विश्वास नहीं करता। आप मेरे गवाह बनेंगे। लेकिन फिर वह सही साबित हुआ।

डायरेक्टर की तारीफ के बाद भी मां से सलाह क्यों लेती हैं Palak Tiwari, मां ने खोले बेटी के भेद

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT