होम / भारत के पहले बोन मैरो डोनर बने Salman Khan, एक छोटी लड़की की ऐसे बचाई थी जान

भारत के पहले बोन मैरो डोनर बने Salman Khan, एक छोटी लड़की की ऐसे बचाई थी जान

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:46 pm IST
ADVERTISEMENT
भारत के पहले बोन मैरो डोनर बने Salman Khan, एक छोटी लड़की की ऐसे बचाई थी जान

Salman Khan India’s 1st Donor To His Bone Marrow

India News (इंडिया न्यूज़), Salman Khan India’s 1st Donor To His Bone Marrow to Save Little Girl Life: बॉलीवुड में सबसे प्रतिष्ठित शख्सियतों में से एक हैं सलमान खान (Salman Khan), जिनकी प्रसिद्धि का स्तर भविष्य में बेजोड़ हो सकता है। अपनी उल्लेखनीय ऑन-स्क्रीन उपस्थिति और प्रभावशाली बॉक्स ऑफ़िस उपलब्धियों के अलावा, सुपरस्टार को उनके दयालु कार्यों के लिए भी जाना जाता है, जो सहकर्मियों और आम लोगों दोनों की मदद करते हैं। बता दें कि सलमान खान भारत के बोन मैरो दान करने के पहले शख्स बन गए। जब उन्होंने एक पूजा नाम की एक छोटी लड़की को बोन मैरो दान किया।

साल 2010 में भारत के पहले बोन मैरो डोनर बने सलमान खान

जानकारी के अनुसार, साल 2010 में एक पूजा नाम की छोटी लड़की को जीवित रहने के लिए तत्काल बोन मैरो ट्रांसप्लांट की आवश्यकता थी। जब उसका मामला सलमान खान के ध्यान में आया, तो उन्होंने तुरंत मदद करने के लिए हामी भर दी। इस तरह वो भारत के पहले बोन मैरो डोनर बन गए। एक रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान ने बोन मैरो दान करने का फ़ैसला मैरो डोनर रजिस्ट्री इंडिया को दिए अपने पहले के वादे के बाद लिया, जिसमें उन्होंने ज़रूरत पड़ने पर मदद करने की बात कही थी। उनके भाई अरबाज खान भी इस नेक काम में शामिल हुए।

आदित्य धर की अगली फिल्म में धमाकेदार रोल निभाते दिखेंगे Ranveer Singh, इन बड़े सितारों संग स्क्रीन करेंगे शेयर- India News

MDRI के बोर्ड सदस्य ने पुष्टि की कि सलमान की भागीदारी महत्वपूर्ण थी। पूजा नामक एक छोटी लड़की के बारे में पढ़ने के बाद, जिसे ट्रांसप्लांट की आवश्यकता थी, सलमान ने शुरू में दान करने के लिए अपनी फ़ुटबॉल टीम का गठन किया था। हालांकि, जब टीम ने आखिरी समय में अपना नाम वापस ले लिया, तो केवल सलमान और अरबाज ने ही दान किया, जो भारत के पहले डोनर बन गए।

सुनील शेट्टी ने सलमान खान की दयालुता की प्रशंसा

इससे पहले एक इंटरव्यू में सुनील शेट्टी ने सलमान खान की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके उदार कार्य उनके दयालु स्वभाव को दर्शाते हैं। सुनील शेट्टी ने कहा, “सलमान खान एक अच्छे इंसान हैं और इसलिए वो इस तरह से बात करते हैं। मैंने उनके लिए क्या किया? मैंने कुछ नहीं किया। सलमान खान ने कई साल पहले किसी को अपना अस्थि मज्जा दान कर दिया था। अब वह एक ऐसा व्यक्ति है जो समाज में बदलाव चाहता है और इसलिए भगवान उस पर दयालु है। भगवान उसका ख्याल रख रहे हैं। वह भगवान का पसंदीदा बच्चा है!”

मुझे Bigg Boss की ट्रॉफी में कोई दिलचस्पी नहीं…, आखिर Ranvir Shorey ने क्यों Armaan Malik से कही ये बात- India News

सलमान खान का वर्कफ्रंट

सलमान खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो एआर मुरुगादॉस की एक्शन से भरपूर फिल्म सिकंदर में दिखाई देने वाले हैं, जिसे साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित किया गया है। फिल्म में रश्मिका मंदाना, प्रतीक बब्बर और सत्यराज प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म ईद 2025 को रिलीज़ होने वाली है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT