होम / Shah Rukh Khan बदलकर रखा ये हिंदू नाम, Gauri Khan ने इस वजह से पति का करवाना पड़ा धर्म परिवर्तन?

Shah Rukh Khan बदलकर रखा ये हिंदू नाम, Gauri Khan ने इस वजह से पति का करवाना पड़ा धर्म परिवर्तन?

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:27 pm IST
ADVERTISEMENT
Shah Rukh Khan बदलकर रखा ये हिंदू नाम, Gauri Khan ने इस वजह से पति का करवाना पड़ा धर्म परिवर्तन?

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

India News (इंडिया न्यूज़), Gauri Khan Once Changed Shah Rukh Khan Name: बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) निश्चित रूप से रोमांस के बादशाह हैं, लेकिन उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) डिजाइन की रानी हैं। जी हां, स्टार पत्नी ने अपने लिए एक रास्ता बनाया है और अब वो घर के डिजाइन की दुनिया में सबसे बड़े ब्रांडों में से एक हैं। वो एक हाई-एंड डिजाइनर हैं, जिन्होंने मुकेश अंबानी, रॉबर्टो कैवली, राल्फ लॉरेन, करण जौहर और कई अन्य लोगों के लिए जगहें डिजाइन की हैं।

शाहरूख खान को 18 साल की उम्र में हुआ था प्यार

आपको बता दें कि वास्तुकला की दुनिया पर राज करने के अलावा, गौरी शाहरुख खान के दिल पर भी राज करती हैं। शाहरुख़ सिर्फ़ 18 साल के थे जब उन्हें खूबसूरत गौरी छिब्बर से प्यार हो गया था। वह एकमात्र महिला हैं, जिन्हें उन्होंने कभी डेट किया है और वो गौरी खान हैं। एक पार्टी में उनकी पहली मुलाकात के बाद से, उन्हें यकीन था कि वो उनकी पत्नी बनेंगी। बहुत सारे उतार-चढ़ाव के बाद, शाहरुख और गौरी ने 1991 में शादी कर ली। साथ में, वे तीन प्यारे बच्चों, आर्यन, सुहाना और अबराम के माता-पिता हैं।

‘सुपर डैड’ Ranveer Singh ने रोती हुई छोटी बच्ची को भारी भीड़ से बचाया, फैंस बोले- ‘इसलिए भगवान ने उन्हें…’ देखें वायरल वीडियो – India News

गौरी खान ने बदल दिया था शाहरुख खान का नाम

क्या आप जानते हैं कि गौरी खान ने एक बार शाहरुख खान का नाम बदलकर ‘अभिनव’ रख लिया था? गौरी हिंदू ब्राह्मण परिवार से थीं, जबकि शाहरुख मुस्लिम थे, इसलिए उनकी शादी में धर्म एक बड़ा मुद्दा बन गया। चूंकि उनकी धार्मिक मान्यताएं अलग-अलग थीं, इसलिए गौरी के माता-पिता उनकी शादी के खिलाफ थे। इसके अलावा, शाहरुख बॉलीवुड में कदम रख चुके थे और इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

अबू जानी और संदीप खोसला के शो फर्स्ट लेडीज में दिए गए एक पुराने इंटरव्यू में गौरी खान ने अपनी शादी के दौरान आई परेशानियों के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने शाहरुख का नाम बदलकर अभिनव रख दिया ताकि उनके माता-पिता को लगे कि शाहरुख हिंदू लड़का है। गौरी खान ने कहा, “हमने उसका नाम बदलकर अभिनव रख दिया ताकि उन्हें लगे कि शाहरुख हिंदू लड़का है, लेकिन यह वाकई मूर्खतापूर्ण और बचकाना था।”

Emraan Hashmi को आई चोट, हैदराबाद में एक्शन सीन के दौरान हुआ हादसा, जानें मामला – India News

जब शाहरुख खान ने गौरी से बुर्का पहनने को कहा

शाहरुख खान अपनी समझदारी के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने अपनी शादी के दिन भी एक शरारत की। अभिनेत्री फरीदा जलाल के एक पुराने टॉक शो में शाहरुख ने बताया कि कैसे उन्होंने गौरी के रिश्तेदारों को बुर्का पहनने को कहकर बेवकूफ बनाया। उस पल को याद करते हुए शाहरुख ने कहा, “वो सभी पंजाबी में बात कर रहे थे। तो, मैंने समय देखा और कहा, “ठीक है गौरी, अपना बुर्का पहन लो और चलो अब नमाज़ पढ़ते हैं।” पूरा परिवार हमें देखकर हैरान था कि क्या मैंने पहले ही उसका धर्म बदल दिया है। तो मैंने उनसे कहा, “अब से वह हर समय बुर्का पहनेगी, वह कभी घर से बाहर नहीं निकलेगी और उसका नाम बदलकर आयशा रख दिया जाएगा और वह ऐसी ही रहेगी।”

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT