होम / 'शराबी नहीं बनना चाहता…' किंग खान ने मारी थी 'देवदास' को लात, फिर भंसाली ने किया था राजी

'शराबी नहीं बनना चाहता…' किंग खान ने मारी थी 'देवदास' को लात, फिर भंसाली ने किया था राजी

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:41 pm IST
ADVERTISEMENT
'शराबी नहीं बनना चाहता…' किंग खान ने मारी थी 'देवदास' को लात, फिर भंसाली ने किया था राजी

Shah Rukh Khan

India News (इंडिया न्यूज़), Shah Rukh Khan: शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री में सबसे प्रमुख और पॉपुलर नामों में से एक हैं। लगभग 36 साल के करियर के साथ, 58 साल के शाहरुख खान ने अपने फैंस और दर्शकों को सेल्युलाइड पर निभाए गए हर किरदार से मंत्रमुग्ध कर दिया है। उनके बेहतरीन एक्टिंग ने उन्हें दुनिया भर में सबसे पसंदीदा सितारों में से एक बना दिया है।

  • शाहरुख खान ने क्यों ठुकराई देवदास 
  • ‘मैं देवदास बनने के लिए बहुत कूल हूँ’
  • किंग खान की मां को पसंद है देवदास

Kanguva का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज, हीरो को पछाड़ते दिखे खूंखार विलेन के रोल में Bobby Deol

शाहरुख खान ने क्यों ठुकराई देवदास 

हाल ही में, शाहरुख खान को स्विट्जरलैंड में लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में पार्डो अल्ला कैरिएरा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अवॉर्ड फंक्शन के बाद, 58 साल के शाहरुख खान ने अपने इंटरव्यू में अपने करियर के बारे में खुलकर बात की। बातचीत के दौरान, उनसे संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में काम करने के उनके अनुभव के बारे में पूछा गया।

अब और कुछ कहने की…, अपनी दिवंगत मां की जयंती पर याद कर भावुक हुए Amitabh Bachchan

‘मैं देवदास बनने के लिए बहुत कूल हूँ’

बता दें की, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित अभिनीत देवदास को फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जाएगा। बातचीत के दौरान, शाहरुख ने बताया कि उन्हें ‘देवदास’ का किरदार निभाने को लेकर कुछ गंभीर आशंकाएँ थीं। उन्होंने आगे बताया कि उन्होंने शुरू में इस रोल के लिए मना कर दिया था। यह याद करते हुए कि कैसे संजय लीला भंसाली ने किसी और के साथ फिल्म करने से इनकार कर दिया, किंग खान ने कहा, “कई साल बाद जब श्री संजय लीला भंसाली आए और कहा कि वह चाहते हैं कि मैं देवदास बनूं, तो मैंने कहा, ‘नहीं, वह एक हारे हुए व्यक्ति हैं, शराबी हैं, मैं देवदास बनने के लिए बहुत कूल हूँ’। जाने से पहले उन्होंने बस एक बात कही जो आज भी मेरे दिमाग में है।

उन्होंने कहा, ‘मैं यह फिल्म तुम्हारे साथ नहीं बनाता क्योंकि तुम्हारी आँखें देवदास जैसी हैं।’ एक साल तक उन्होंने किसी को कास्ट नहीं किया, फिर हम फिर मिले और मैंने फिल्म के लिए हाँ कर दी।”

34 दिन से मैंने खाना नहीं खाया…, कई कठिनाईयों का सामना कर रहें हैं Gurucharan Singh, करोड़ों के कर्ज में डूबे TMKOC एक्टर

किंग खान की मां को पसंद है देवदास

शाहरुख खान का कहना है कि उनकी मां को 1955 की देवदास देखना बहुत पसंद था। इसी बातचीत में शाहरुख ने बताया कि दिलीप कुमार, सुचित्रा सेन और वैजयंतीमाला अभिनीत 1955 की देवदास उनकी मां की पसंदीदा फिल्म थी। उन्हें यह फिल्म देखना बहुत पसंद था। इस बीच शाहरुख के पिता भी फिल्म के बारे में बात करते थे। यह बताते हुए कि यह एक बहुत ही खास फिल्म थी, शाहरुख खान ने चर्चा की कि संजय लीला भंसाली की देवदास देश में रीमेक की गई सबसे बेहतरीन क्लासिक फिल्मों में से एक है।

Sara Ali Khan ने पैपराजी के साथ केक काटकर बांटी मिठाई, सादगी लुक में मनाया अपना जन्मदिन, देखें वीडियो

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT