होम / T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा ने सौरव गांगुली के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा-Indianews

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा ने सौरव गांगुली के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 13, 2024, 3:32 pm IST

इंडिया न्यूज़ (India News), T20 World Cup 2024: भारत ने ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 के सुपर आठ चरण में जगह पक्की कर ली है। मेन इन ब्लू ने न्यूयॉर्क में एक भी मैच नहीं गंवाया, अब तक आयरलैंड, पाकिस्तान और संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ अपने प्रत्येक मैच में जीत दर्ज की है। उनके पास ग्रुप स्टेज का एक मैच बचा है, जिसमें वे 15 जून को फ्लोरिडा में कनाडा से भिड़ेंगे। हालांकि, पिछले मैच के परिणाम के बावजूद, भारत प्रतियोगिता के अगले दौर में प्रवेश करेगा।

रोहित शर्मा ने तोड़ा सौरव गांगुली का बड़ा ICC कप्तानी रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार कप्तानी

कप्तान रोहित शर्मा ने ICC आयोजनों में भारतीय क्रिकेट टीम के नेता के रूप में अपने रिकॉर्ड में और सुधार किया। अपने गेंदबाजी परिवर्तनों और सामरिक निर्णयों के साथ, भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 119 रनों का बचाव करने में कामयाबी हासिल की। ​​अन्य मैचों में भी उन्होंने एक नेता के रूप में शानदार प्रदर्शन किया, क्योंकि भारत अपराजित रहने में सफल रहा।

भारत के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी

मौजूदा ICC आयोजन में लगातार तीन जीत ने उन्हें ICC आयोजनों में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बनने में सौरव गांगुली को पीछे छोड़ने में मदद की है। गांगुली ने भारत को 22 में से 16 मैचों में जीत दिलाई थी, जबकि रोहित, जिनकी कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में पहुंचने के लिए लगातार 10 मैच जीते थे, जहां वे वनडे विश्व कप 2023 में हार गए थे, अब ICC आयोजनों में 20 में से 17 मैचों में जीत हासिल कर चुके हैं।

केवल एमएस धोनी से पीछे हैं रोहित शर्मा

रोहित अब ICC आयोजनों में कप्तान के रूप में सबसे अधिक जीत के मामले में केवल एमएस धोनी से पीछे हैं। धोनी, दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं जिन्होंने तीनों ICC खिताब जीते हैं, उन्होंने कुल 58 मैचों में भारत को ICC आयोजनों में 41 मैचों में जीत दिलाई, जहां उन्होंने कप्तानी की। विराट कोहली, कपिल देव और मोहम्मद अजहरुद्दीन अन्य कप्तान हैं जो क्रमशः 19 में से 13 जीत, 15 में से 11 जीत और 25 में से 11 जीत के साथ शीर्ष पांच की सूची में शामिल हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Video: मेट्रो में दिखा इस बार सबसे अलग कारनामा, वायरल वीडियो देख नहीं रुकेगी हंसी-Indianews
Sonakshi-Zaheer Wedding: सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की मेहंदी की फोटो वायरल, दुल्हन की तरह सजा ‘रामायण’ -IndiaNews
Viral Videoमेट्रो में दिखा इस बार सबसे अलग कारनामा, वायरल वीडियो देख नहीं रुकेगी हंसी
Paper Leak Law: NEET-NET को लेकर विवाद जारी, केंद्र ने अधिसूचित किया पेपर लीक विरोधी कानून -IndiaNews
Unique Rituals: शादी के दौरान यहां निभाई जाती है अजीब परंपरा, दूल्हे के दोस्त करते हैं दुल्हन को Kiss-Indianews
Gautam Gambhir: ‘मुझे नहीं लगता…’, गौतम गंभीर ने भारत के मुख्य कोच पद को लेकर तोड़ी चुप्पी -IndiaNews
Hinduja Family: हिंदुजा परिवार के सदस्यों को स्विट्जरलैंड में हुआ जेल की सजा, नौकरों से ज्यादा कुत्ते पर करते थे खर्च-Indianews
ADVERTISEMENT