होम / दही से बनी यह फेस पैक निखार देगी आपकी बेजान त्वचा, एक बार जरूर करें ट्राई-IndiaNews

दही से बनी यह फेस पैक निखार देगी आपकी बेजान त्वचा, एक बार जरूर करें ट्राई-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 18, 2024, 8:42 pm IST
दही से बनी यह फेस पैक निखार देगी आपकी बेजान त्वचा, एक बार जरूर करें ट्राई-IndiaNews

Face Pack

India News(इंडिया न्यूज), Skin Care: गर्मियों के मौसम में पर्याप्त मात्रा में मॉइश्चर नहीं मिलने के कारण त्वचा काफी ड्राई हो जाती है। जिससे चेहरे रूखी-सूखी और बेजान नजर आती है। इससे चेहरे की चमक कहीं गायब हो जाती है। चेहरे के चमक को वापस लाया जा सकता है बस कुछ कुछ घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल किया जाए तो, हम सब के घर में दही आसानी से मिल जाती है। इसका फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाने से चेहरा हाइड्रेट होने के साथ-साथ चेहरे का ग्लो भी वापस आ जाता है। आइए जानते हैं इसको किस तरह से बना कर चेहरे पर लगाना चाहिए।

दही और बेसन: इसे बनाना बेहद आसान है। इस फेस पैक के लिए आपको 2 चम्मच दही में एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच बेसन मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें। उसके बाद इस फेस पैक को चेहरे, गले और गर्दन पर लगाकर 15 मिनट रखें। इसके बाद पानी से धो ले। इससे आपके त्वचा पर चमक बड़ेगी और एक्सेस ऑयल हट जाता है

दही, शहद और बादाम का तेल: इसको लगाने से त्वचा को पर्याप्त मात्रा में हाइड्रेशन और भरपूर पोषण मिलता है। इस फेस पैक बनाने के लिए 2 चम्मच दही में एक चम्मच शहद और एक चम्मच ही बादाम का तेल मिलाकर पेस्ट तैयार करें और फिर इसे अपने चेहरे और गर्दन पर 15 से 20 मिनट लगाकर रखें इसके बाद धोकर हटा लें। ऐसा करने से आपकी स्किन निखर जाएगी।

दही, हल्दी और नीम: अगर आपको फोड़े-फुंसियों और एक्ने की समस्या है तो इस फेस पैक का एक बार जरूर इस्तेमाल करें। इसको बनाने के लिए 2 चम्मच दही में एक चम्मच हल्दी और एक चम्मच नीम का पाउडर मिलाएं फिर इसे चेहरे पर 20 मिनट लगाकर रखने के बाद धोकर हटा दे। इससे चेहरा निखर जाता है.

दही और टमाटर: अगर आपकी स्किन खुरदुरी है तो इसे मुलायम बनाने में यह फेस पैक कमाल का काम करता है। इसके लिए आपको 2 चम्मच दही में 2 चम्मच ही टमाटर का रस मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर लें। इसको 20 मिनट तक चेहरे पर लगाने के बाद इसे धोकर हटा दे। इसको इस्तेमाल करने से स्किन को एंटी-एजिंग गुण भी प्राप्त होते हैं।

Disclaimer: इंडिया न्यूज़ इस लेख में सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए बता रहा हैं। इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT