होम / हिजबुल्लाह नेता नसरल्लाह के हत्या का बदला लेगा ये मुस्लीम देश! होने वाला है कुछ बड़ा, दुनिया भर के कई देशों में मची खलबली

हिजबुल्लाह नेता नसरल्लाह के हत्या का बदला लेगा ये मुस्लीम देश! होने वाला है कुछ बड़ा, दुनिया भर के कई देशों में मची खलबली

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 28, 2024, 5:20 pm IST
हिजबुल्लाह नेता नसरल्लाह के हत्या का बदला लेगा ये मुस्लीम देश! होने वाला है कुछ बड़ा, दुनिया भर के कई देशों में मची खलबली

Israel Iran War

India News (इंडिया न्यूज),Israel Hezbollah War:लेबनान के बेरूत में हिजबुल्लाह मुख्यालय पर इजरायल के हमले के बाद अब ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामेनेई का बयान सामने आया है। खामेनेई ने कहा कि लेबनान में इजरायल की क्रूरता उजागर हो गई है। गाजा युद्ध से इजरायल ने कोई सबक नहीं सीखा है। हिजबुल्लाह के सामने इजरायल बहुत छोटा है। हम लेबनान के साथ मजबूती से खड़े हैं। इजरायल ने निहत्थे लोगों को निशाना बनाया है और उसकी क्रूरता एक बार फिर दुनिया के सामने आ गई है। बेरूत हमले में महिलाओं और बच्चों को निशाना बनाया गया। खामेनेई ने आगे कहा कि इजरायल द्वारा निहत्थे लेबनानी लोगों की हत्या एक बार फिर उनके ‘बर्बर’ स्वभाव को साबित करती है।

इजरायल के ‘आतंकवादी गिरोह’ को यह समझ में नहीं आया है कि महिलाओं और बच्चों की हत्या से प्रतिरोध पर कोई असर नहीं पड़ेगा। क्षेत्र में पूरा प्रतिरोध मोर्चा हिजबुल्लाह के साथ खड़ा है और उसका समर्थन कर रहा है। अंत में हिजबुल्लाह की जीत होगी। लेबनान में हुए हमले एक बार फिर इजरायल की क्रूरता को साबित करते हैं।

मूर्खतापूर्ण नीति वह लेबनान में भी अपना रहा है-ईरानी नेता

ईरानी नेता ने कहा कि इजराइल ने गाजा में जो नीति अपनाई, वही मूर्खतापूर्ण नीति वह लेबनान में भी अपना रहा है। इन लोगों को पता होना चाहिए कि वे लेबनान में हिजबुल्लाह के मजबूत संगठन को नुकसान पहुंचाने के लिए बहुत छोटे हैं। क्षेत्र की सभी ताकतें हिजबुल्लाह के साथ खड़ी हैं और उसका समर्थन करती हैं। सभी मुसलमानों का यह कर्तव्य है कि वे अपने संसाधनों के साथ लेबनान के लोगों और हिजबुल्लाह के साथ गर्व से खड़े हों।

नसरल्लाह की हुई मौत

शुक्रवार रात बेरूत में हुए हमले के बाद इजराइली सेना ने शनिवार को दावा किया कि उसने हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह को मार गिराया है। सेना ने कहा कि नसरल्लाह अपने मुख्यालय में बैठक कर रहे थे, तभी सटीक हमला किया गया। सेना ने दावा किया है कि हमले में हिजबुल्लाह के कमांडर अली कार्की और उसके अन्य कमांडर भी मारे गए हैं।

मुख्यालय समेत कई ऊंची इमारतें नष्ट

इजरायल द्वारा किए गए विनाशकारी हमले में हिजबुल्लाह के मुख्यालय समेत कई ऊंची इमारतें नष्ट हो गईं। हमले के बाद बेरूत में हर तरफ धूल के बादल ही नजर आ रहे थे। लोग चीखते-चिल्लाते और खुद को बचाने की कोशिश करते नजर आए। फिलहाल लेबनान की ओर से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है और मलबा हटाया जा रहा है। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस हमले में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 91 अन्य घायल हो गए। इजरायल के इस हमले के बाद उसके और हिजबुल्लाह के बीच संघर्ष के पूर्ण युद्ध में बदल जाने की आशंकाएं प्रबल हो गई हैं।

इजराइल ने ऐसे किया 20 शीर्ष कमांडरों का खात्मा! पैटर्न जान ताकतवर देशों के भी उड़े होश, मुस्लिम मुल्कों में मचा हंगामा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT