होम / Weight Loss Tips: ब्लैक कॉफी में मिलाएं ये चीज, मोम की तरह पिघल जाएगी चर्बी

Weight Loss Tips: ब्लैक कॉफी में मिलाएं ये चीज, मोम की तरह पिघल जाएगी चर्बी

Divya Gautam • LAST UPDATED : October 31, 2022, 6:27 pm IST

ब्लैक कॉफी को वेट लॉस के लिए अच्छा माना गया है, इससे मेटाबॉलिज्म भी अच्छा होता है और डाइजेस्टिव सिस्टम भी बढ़िया काम करता है शायद यही वजह है कि ये वेट लॉस में मदद करता है। इस तरीके या किसी भी और तरीके से तब तक फायदा नहीं मिलेगा जब तक उसके साथ प्रॉपर डाइट और एक्सरसाइज न की जाए।

कैसे होता है कॉफी से वेट लॉस?

कॉफी पीने से वजन कैसे कम होता है अगर विज्ञान के अनुसार देखा जाए तो एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसे पीने से एनर्जी मिलती है क्योंकि इसमें मौजूद कैफीन न्यूरोट्रांसमीटर्स को ट्रिगर करती है। कैफीन को बहुत से फैट बर्निंग सप्लीमेंट्स में ही यूज किया जाता है। इससे फैट टिश्यू से फैट मोबिलाइज़ होने लगता है और मेटाबॉलिज्म बढ़ जाता है।

54,226 Black Coffee Stock Photos, Pictures & Royalty-Free Images - iStock

शहद से तेजी करें वेट लॉस  
Black Coffee With Honey For Weight Loss - Best Coffee Recipes
कॉफी बनाने की रेसिपी

वैसे तो ब्लैक कॉफी बनाने का सबका अपना तरीका होता है कुछ लोग तो केवल परक्यूरेटर की बनी कॉफी पीते हैं पर इसके साथ एक बात का ध्यान रखे की कॉफी को ज्यादा उबालना नहीं चाहिए, अपनी जरूरत के हिसाब से पानी चढ़ाएं और उबाल आने पर कॉफी पाउडर मिलाकर ढ़क दें। अब ऊपर से एक चम्मच शहद मिलाएं और घूंट-घूंटकर के पी लिजिए।

यह भी पढ़ें- Dev Uthani Ekadashi 2022: देवउठनी एकादशी के व्रत से होता है मोक्ष की प्राप्ति, जाने एकादशी का सही मुहूर्त

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT