होम / बांग्लादेश में Chunky Pandey क्यों पूजते थे लोग? नकली नाम से किया था यह काम

बांग्लादेश में Chunky Pandey क्यों पूजते थे लोग? नकली नाम से किया था यह काम

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:43 pm IST
ADVERTISEMENT
बांग्लादेश में Chunky Pandey क्यों पूजते थे लोग? नकली नाम से किया था यह काम

Chunky Pandey Famous in Bangladesh

India News (इंडिया न्यूज़), Chunky Pandey Famous in Bangladesh: बांग्लादेश की हालत पर पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। शेख हसीना (Sheikh Hasina) सरकार का तख्तापलट हो चुका है। पूरी दुनिया की निगाहें इस देश पर हैं। वहां के लोग सड़कों पर हैं और प्रधानमंत्री शेख हसीना को देश छोड़कर भागना पड़ा। इसी बीच एक ऐसे बॉलीवुड एक्टर की कहानी जिसे बांग्लादेश के लोगों ने इतना प्यार दिया कि वो वहां सुपरस्टार बन गया। उन्हें वहां अमिताभ बच्चन भी कहा जाता था। तो यहां जानें चंकी पांडे (Chunky Pandey) की कहानी, जब बांग्लादेश ने उन्हें सुपरस्टार बना दिया।

100 से ज़्यादा फ़िल्में कर चुके हैं चंकी पांडे

चंकी पांडे का असली नाम सुयश पांडे है। 26 सितंबर 1962 को जन्मे इस एक्टर ने अपना स्टेज नाम चंकी पांडे रख लिया था। 100 से ज़्यादा फ़िल्में कर चुके चंकी पांडे का एक समय बहुत बुरा था, जब साल 1987-1994 में उनकी फ़िल्में लगातार फ्लॉप हो रही थीं। हालात ऐसे हो गए थे कि बॉलीवुड में उनका करियर दांव पर लग गया था।

Sushma Seth के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, नातिन का 24 साल की उम्र में हुआ निधन- India News

चंकी पांडे क्यों गए बांग्लादेश

इसी आधार पर उन्होंने बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री को चुना। इस बारे में चंकी ने एक बार न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा था, “मैं जिस तरह की फिल्मों की तलाश में था, मुझे यहां (बॉलीवुड) उस तरह का काम नहीं मिल रहा था। मैं बहुत कुछ खो चुका था और मेरी हिम्मत दिन-ब-दिन कमजोर होती जा रही थी। मेरे दोस्त ने मुझे बांग्लादेश में काम करने की सलाह दी, वो भी ऐसे समय में जब मुझे पैसों की सख्त जरूरत थी। मुझे वहां अच्छे पैसे मिल रहे थे और मैंने वही किया। मैं खुशकिस्मत था कि मेरी फिल्में वहां सफल रहीं।”

चंकी को पूजने लगे थे बांग्लादेशी

चंकी पांडे ने बांग्लादेश फिल्म इंडस्ट्री में जाने की वजह कुछ इस तरह बताई। कहा जाता है कि वहां के लोग चंकी को सुपरस्टार मानकर पूजने लगे थे। कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया कि बांग्लादेशी सिनेमा जगत में उनकी हैसियत अमिताभ बच्चन जैसी हो गई थी। अभिनेता सनी देओल ने भी फूल और पत्थर जैसी बांग्लादेशी फिल्मों में काम किया है।

एक्स गर्लफ्रेंड की शादी की खबर सुन Asim Riaz को लगा झटका! दिखाई नई माशूका की झलक- India News

बांग्लादेश के सुपरस्टार बन गए चंकी पांडे

1987 में फिल्म आग ही आग से हिंदी सिनेमा में डेब्यू करने वाले चंकी पांडे ने सबसे पहले 1995 में बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। उनकी पहली बांग्लादेशी फिल्म स्वामी केनो अश्मी रिलीज हुई और यह सुपरहिट साबित हुई। बतौर लीड एक्टर उन्होंने 2-3 साल के अंदर इस इंडस्ट्री में करीब 6 फिल्मों में काम किया और कमाल की बात यह है कि उनकी सभी फिल्मों ने सफलता का स्वाद चखा।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT