होम / बच्चों की तरह बालों का रखती है ख्याल, 40 साल से लगातार बढ़ा रही बाल

बच्चों की तरह बालों का रखती है ख्याल, 40 साल से लगातार बढ़ा रही बाल

Simran Singh • LAST UPDATED : August 3, 2024, 2:23 pm IST
ADVERTISEMENT
बच्चों की तरह बालों का रखती है ख्याल, 40 साल से लगातार बढ़ा रही बाल

Longest Hair Women

India News(इंडिया न्यूज), Longest Hair Women: दुनिया में किसी के भी बाल कितने लंबे हो सकते हैं? 10-15 फीट लंबे या फिर इससे भी ज्यादा। एक महिला ने अपने बेहद लंबे बालों को ड्रेडलॉक में बदल दिया है। दुनिया की सबसे लंबे बालों वाली महिला से मिलिए, जिसे वह अपना “बेबी” कहती है और हर रात अपने बालों की तरह चूमती और सहलाती है। 62 वर्षीय आशा मंडेला 40 से अधिक वर्षों से अपने बाल बढ़ा रही हैं और जोर देकर कहती हैं कि वह “कभी” इन्हें नहीं काटेंगी।

  • 40 सालों से बढ़ा रही बाल
  • महिला ने बताया अपना राज

40 सालों से बढ़ा रही है बाल Longest Hair Women

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक के बाल 19 फीट और 6.5 इंच की आश्चर्यजनक लंबाई तक फैले हुए हैं। आशा अपने बालों को एक बोरी में बांधती हैं ताकि जब वह चलें तो यह फर्श पर न घिसटें, और अपने बालों के भारी वजन के कारण वह कभी भी दो घंटे से अधिक समय तक इसे बांधे नहीं रख पाती हैं। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के YouTube चैनल पर बोलते हुए, उन्होंने कहा: “मुझे ड्रेडलॉक शब्द पसंद नहीं है क्योंकि मुझे नहीं लगता कि मेरे पास ड्रेडलॉक हैं। मैं अपने बालों को प्यार का शाही मुकुट या अपना कोबरा कहती हूँ।”

आशा ने कहा कि लोग अक्सर मानते हैं कि उनके बाल गंदे या अस्वस्थ हैं – लेकिन वह जोर देकर कहती हैं कि यह बिल्कुल इसके विपरीत है। उन्होंने बताया कि उन्होंने छोटे बाल इसलिए चुने क्योंकि उन्हें पता था कि वह अपनी जड़ों को आसानी से धोना चाहती थीं। साथ ही, वह “लोगों द्वारा यह कहे जाने वाले कलंक के साथ घूमना नहीं चाहती थीं कि यह साफ नहीं है”। अमेरिका में रहने वाली आशा अपने बालों की देखभाल में बहुत समय बिताती हैं। Longest Hair Women

अगस्त महीने में इन राशियों के लिए शनि देव ने बनाया राजयोग, चमकेंगे किस्मत के सितारे

आशा ने स्वीकार किया कि उनके बाल उगाने की प्रक्रिया एक आध्यात्मिक यात्रा के रूप में शुरू हुई। उन्होंने टिप्पणी की, “मुझे सपने आने लगे या जिसे दूसरे लोग विज़न कह सकते हैं, जिसमें विशाल कोबरा मेरे सामने प्रकट होते और मुझसे बात करना शुरू करते, मुझे बताते कि मैं चुनी गई हूँ। “मैं अपने पति इमैनुएल से मिली, जो नैरोबी, केन्या के एक पेशेवर लॉक स्टाइलिस्ट हैं, और एक बार जब हम मिले और साथ आए, तो वह मेरे कोबरा ट्रेनर बन गए।” आशा ने खुलासा किया कि उनका जल्द ही अपने बाल कटवाने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा, “ऐसा कभी नहीं होने वाला है।”

खेल रिकॉर्डतोड़ फुलटबॉल खिलाड़ी को क्यों मारना चाहते थे लोग? Sunil Chetri के जन्मदिन पर जानें पूरा सफर

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT