होम / इस यूट्यूबर ने बनाई ‘मोर करी’, शेयर की रेसिपी, वीडियो वायरल होने पर मचा हंगामा

इस यूट्यूबर ने बनाई ‘मोर करी’, शेयर की रेसिपी, वीडियो वायरल होने पर मचा हंगामा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 12, 2024, 5:43 pm IST
ADVERTISEMENT
इस यूट्यूबर ने बनाई ‘मोर करी’, शेयर की रेसिपी, वीडियो वायरल होने पर मचा हंगामा

YouTuber Kodam Pranay Kumar Makes Peacock Curry

India News (इंडिया न्यूज़), YouTuber Makes Peacock Curry: तेलंगाना के सिरसिला में एक व्यक्ति को ‘मोर करी’ बनाने और खाने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है। जी हां, आरोपी को रविवार, 11 अगस्त को गिरफ़्तार किया गया, जब उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए। इस वीडियो को लेकर लोगों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने यूट्यूबर कोडम प्रणय कुमार पर अवैध वन्यजीव उपभोग को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। बता दें कि मोर भारत का राष्ट्रीय पक्षी है। विवाद के बाद कोडम प्रणय कुमार के यूट्यूब चैनल से वीडियो हटा दिया गया है।

मोर करी पकाते हुए आरोपी ने शेयर किया था वीडियो

जानकारी के अनुसार बताया गया कि वन विभाग ने प्रणय कुमार को गिरफ्तार किया और उस जगह का निरीक्षण भी किया, जहां उसने ‘मोर करी’ पकाई और वीडियो शूट किया। कोडम कुमार को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने आरोप लगाया कि वीडियो में संरक्षित प्रजातियों की हत्या को बढ़ावा दिया गया है और आरोपी इसमें शामिल था। वन अधिकारी वीडियो की प्रामाणिकता की जांच कर रहे हैं और फोरेंसिक विश्लेषण के लिए नमूने एकत्र किए हैं।

Disha Patani ने ड्रेस की जगह लपेटी बोरियां, लोग बोले ‘मेरे घर से की चोरी’, Photos Viral – India News

जांच के लिए भेजे गए नमूने

सिरसिला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अखिल महाजन ने कहा कि कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने इस मामले को लेकर कहा कि संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और इस तरह की गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले किसी भी अन्य व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यूट्यूबर के रक्त के नमूने और करी को जांच के लिए भेजा चुका है। इसके साथ ही पुलिस ने कहा कि अगर जांच में मोर के मांस की पुष्टि होती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT