होम / MP Election 2023: निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर, यहां से लड़ सकती हैं चुनाव

MP Election 2023: निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर, यहां से लड़ सकती हैं चुनाव

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 25, 2023, 12:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),MP Election 2023: मध्य प्रदेश में इस साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसे लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस बीच मध्य प्रदेश सरकार छतरपुर में पदस्थ एसडीएम निशा बांगरे अपने इस्तीफे की वजह से सुर्खियों में है। छुट्टी न मिलने के कारण निशा ने तीन महीने पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसे कई जद्दोजहद के बाद राज्य शासन द्वारा उनका इस्तीफा की मंजूरी मिल गई।

शुक्रवार को नामांकन दाखिल कराएंगीं निशा बांगरे

बता दें, राज्य शासन द्वारा उनका इस्तीफा मंजूर किए जाने के बाद मंगलवार देर रात उन्होंने भी चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। वहीं, सोशल मीडिया पर निशा बांगरे ने अपने समर्थकों को एक संदेश दिया, जिसमें उन्होंने लिखा- मैं चुनाव लड़ूंगी। बुधवार, गुरुवार या शुक्रवार को नामांकन दाखिल करूंगी। लड़े हैं जीते हैं, लड़ेंगे जीतेंगे।

इस सीट से चुनाव लड़ेंगीं?

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, निशा बांगरे बैतूल की आमला सीट से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थीं। लेकिन राज्य शासन द्वारा उनके त्यागपत्र पर फैसले में देरी होने के कारण कांग्रेस पार्टी ने मनोज मालवे को प्रत्याशी घोषित कर दिया। वहीं, अब संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस आमला सीट पर अपना प्रत्याशी बदल सकती है।

उन्होंने आगे कहा, “जब मेरा संघर्ष चल रहा था तो कांग्रेस ने मेरे साथ खड़े होने की बात कही थी। जब मुझे गिरफ्तार किया गया तो कांग्रेस नेता मेरे साथ थे। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया था कि वे मेरे इस्तीफे का इंतजार करेंगे। इसलिए मैं चाहूंगी आज कमल नाथ से मिलूंगा और उनसे उनका रुख पूछूंगा क्योंकि अब मैंने इस्तीफा दे दिया है और अब मैं लोगों के लिए लड़ने के लिए स्वतंत्र हूं।”

कौन है निशा बांगरे?

निशा बांगरे का जन्म मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के चिखला गांव में के मध्यमवर्गीय परिवार में 12 जून 1990 में हुआ था। माता-पिता का प्रारंभिक जीवन काफी संघर्षों से भरा हुआ था। पिता एक शिक्षक है। निशा ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद गुड़गांव एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी की। इसके बाद इन्होंने सिविल सर्विसेज की तैयारी करने लगी, पहली बार पीएससी की 2016 परीक्षा में डीएसपी के पद पर चयन हुआ फिर इसके बाद दूसरी बार डिप्टी कलेक्टर के लिए चयन हुआ।

यह भी पढेंः- Harish Rawat Accident: पूर्व सीएम हरीश रावत की गाड़ी का एक्सीडेंट, हादसे में लगी गंभीर चोट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दूषित पानी पीने से मर रहे थे ग्रामीण, 25 साल बाद इस गांव में लगा हैंडपंप
Alia Bhatt ने अपनी नई YRF स्पाई यूनिवर्स फिल्म की तैयारी की शुरू! सोशल मीडिया पर तस्वीरें आई सामने -Indianews
लंदन की सड़कों पर घूमते नजर आए Vicky Kaushal-Katrina Kaif, वायरल वीडियो को देख फैंस ने प्रेग्नेंसी के लगाए कयास -Indianews
क्या ईरान के राष्ट्रपति की रहस्यमय मौत से तीसरे विश्वयुद्ध का खतरा मंडराने लगा है ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Summer Vacation: पर्यटक स्थल या नाना-नानी का घर, लोगों से जानें समर वेकेशन में बच्चों के लिए क्या है बेस्ट-Indianews
Indore: दहेज के लिए पति बना दरिंदा, मामला जान कांप जाएगी रूह
Ranbir Kapoor की Ramayana को लेकर आया यह बड़ा अपडेट, तीन नहीं बल्कि दो भागों में बनेगी फिल्म, जाने डिटेल्स -Indianews
ADVERTISEMENT